कोरोना के कारण अमेरिका ने सख्त किए नियम, जानिए किन छात्रों को होगी US जाने की अनुमति

वाशिंगटन: कोरोना महामारी के बाद अमेरिका में पढ़ाई के लिए जाने के इच्छुक छात्रों की वीजा पॉलिसी में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. इससे पहले ये खबर आई था कि यदि किसी स्टूडेंट के पास F या M कैटेगरी का वीजा है और इसकी वैलिडिटी यात्रा की तारीख से 6 महीने से कम है तो उसे अमेरिका में यात्रा की इजाजत नहीं दी जाएगी.

इंडिया टुडे कि रिपोर्ट के अनुसार, ऐसे छात्रों को अमेरिका जाने की इजाजत होगी. हालांकि इसलिए शर्त ये होगी कि वीजा की मियाद 6 महीने से अधिक होगी और ऐसे स्टूडेंट्स के पास अमेरिकी विश्वविद्यालयों से लिखित इजाजत होगी कि वे अपने यहां इन छात्रों को लेने के लिए तैयार हैं. बता दें कि इससे पहले एअर इंडिया ने एक एडवाइजरी जारी करते हुए कहा था कि F या M कैटेगरी वाले वैसे स्टूडेंट्स जिनका वीजा 6 महीने में समाप्त हो रहा है वो वंदे भारत मिशन के तहत एअर इंडिया की फ्लाइट से अमेरिका नहीं जा सकते हैं. इसके साथ ही उन स्टूडेंट्स को भी अमेरिका जाने की अनुमति नहीं थी जो पढ़ाई के लिए जाने वाले थे, किन्तु कोरोना महामारी की शुरुआत होने से पहले इन्होंने यूनिवर्सिटी ज्वॉइन नहीं की थी.

ऐसे स्टूडेंट्स जो विश्वविद्यालय के साथ पहले से पंजीकृत हैं, वे अमेरिका जा सकते हैं, बशर्ते उनका विश्वविद्यालय/स्कूल खुला हो और ऐसे छात्रों के पास विश्वविद्यालय/स्कूल से अमेरिका आने की लिखित इजाजत मौजूद हो.

साउथ चाइना सी में सक्रिय हुआ चीन, छोटे देशों पर दबाव डालने की कोशिश

अमेरिका में नौकरी की चाहत रखने वालों को लग सकता है बड़ा झटका ?

कोरोना फैलने के बाद भी वेट मार्केट बंद करने के पक्ष में नहीं है WHO, कही ये बात

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -