अमेरिका में नौकरी की चाहत रखने वालों को लग सकता है बड़ा झटका ?
अमेरिका में नौकरी की चाहत रखने वालों को लग सकता है बड़ा झटका ?
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया की इकॉनमी कमजोर हो गई है. लोगों की नौकरियां छिन रही हैं. बेरोजगारी का आंकड़ा तेजी से बढ़ता ही जा रहा है. ऐसे में US अपने नागरिकों की नौकरी बचाने के लिए दूसरे मुल्कों से नौकरी के लिए आने वालों पर अस्थाई रोक लगाने के बारे में विचार कर रहा हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप नौकरी संबंधित जैसे एच-1 बी वीजा पर अस्थायी रोक लगाएंगे. उल्लेखनीय है कि भारतीय IT पेशेवरों के बीच बेहद लोकप्रिय एच-1बी वीजा, एक गैर-अप्रवासी वीजा है. जिससे अमेरिकी कंपनियों को ख़ास तौर पर दूसरे देश के लोगों को अस्थायी तौर पर विशेष सेगमेंट में नौकरी पर रखने की इजाजत मिलती है. bata दें कि अभी अमेरिका में एच-1 बी वीजा पर 500,000 प्रवासी कर्मचारी नौकरी करते हैं.

वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति ट्रंप के सलाहकार एक आगामी आदेश पर कार्य कर रहे हैं. संभावना है कि इस महीने नौकरी से जुड़े कुछ वीजा पर अस्थायी रोक लग सकती है. बताया जा रहा है कि अत्याधिक कुशलता वाले कर्मचारियों के लिए एच -1 बी और सीजनल प्रवासी मजदूरों को दिए जाने वाले वीजा एच-2 बी पर रोक लग सकती है.

कोरोना फैलने के बाद भी वेट मार्केट बंद करने के पक्ष में नहीं है WHO, कही ये बात

'वीराना' एक्ट्रेस की खूबसूरती पर फ़िदा थे अंडरवर्ल्ड डॉन, डरकर हो गईं गायब

अमेरिका के उपराष्ट्रपति की प्रेस सचिव निकली कोरोना पॉजिटिव, व्हाइट हाउस में हड़कंप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -