अरबो लोग घरों में हुए कैंद, कोरोना ने किया जनजीवन तबाह
अरबो लोग घरों में हुए कैंद, कोरोना ने किया जनजीवन तबाह
Share:

पूरी दुनिया में कर्फ्यू जैसे हालात हो गए हैं. क्योंकि कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है.  कई देशों ने इस महामारी की रोकथाम के लिए लॉकडाउन जैसे सख्त कदम उठाने के साथ ही अपने यहां विदेशी नागरिकों के आने पर रोक लगा दी है. सीमाएं सील कर दी गई हैं. उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिए गए हैं. इसके चलते कई देशों में सड़कें सूनी हो गई और बाजार बंद हो गए. करीब एक अरब लोग घरों में कैद होकर रह गए हैं. विश्व के 185 देशों में फैल चुका यह खतरनाक वायरस अब तक 11 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है. दो लाख 75 हजार से ज्यादा संक्रमित हो गए हैं.

कोरोना: मलेशिया एयरपोर्ट पर फंसे हुए हैं 200 भारतीय, भारत सरकार से मांगी मदद

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस वैश्विक महामारी ने पूरे विश्व में जनजीवन को प्रभावित कर दिया है. बड़ी आबादी की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गई है. स्कूल और कारोबार बंद हो गए और लाखों लोग घरों से काम करने को विवश हैं. जबकि बहुतों की आजीविका तक छिन गई है. एक अनुमान के अनुसार, करीब 35 देशों में 90 करोड़ से ज्यादा लोग अपने घरों से बाहर निकल नहीं पा रहे हैं. कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित छह करोड़ की आबादी वाले इटली में सबसे ज्यादा मौतें हो रही हैं. इटली में कल एक ही दिन में 627 लोगों की मौत हो गई थी.

कोरोना से जंग, ब्रिटेन में कैफे, बार सब बंद, पीएम जॉनसन ने किया ऐलान

शनिवार से ब्रिटेन में भी कोरोना वायरस पर अंकुश पाने के लिए सब कुछ बंद कर दिया गया. सरकार ने पब, बार, कैफे, नाइटक्लब, जिम, सिनेमा और रेस्तरां समेत सभी सार्वजनिक स्थानों को बंद करने को कहा है. प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि लोगों को एकजुट करने वाले सभी स्थानों को बंद किया जाना चाहिए.कोरोना वायरस की चपेट में आई लगभग पूरी दुनिया में कर्फ्यू जैसे हालात हो गए हैं. कई देशों ने इस महामारी की रोकथाम के लिए लॉकडाउन जैसे सख्त कदम उठाने के साथ ही अपने यहां विदेशी नागरिकों के आने पर रोक लगा दी है. सीमाएं सील कर दी गई हैं. उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिए गए हैं. इसके चलते कई देशों में सड़कें सूनी हो गई और बाजार बंद हो गए. करीब एक अरब लोग घरों में कैद होकर रह गए हैं. विश्व के 185 देशों में फैल चुका यह खतरनाक वायरस अब तक 11 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है. दो लाख 75 हजार से ज्यादा संक्रमित हो गए हैं.

कोरोना से बचाव के लिए पीएम इमरान को मिली खास सलाह

कोरोनावायरस : पाकिस्तान में इस दिन तक विमान सेवा हुई बंद

कोयला खदान में हुआ जोरदार धमाका, इतने लोगों ने गवाई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -