भारत के आगे झुके इमरान, भारतीय पायलट को कल रिहा करेगा पाकिस्तान

Feb 28 2019 04:50 PM
भारत के आगे झुके इमरान, भारतीय पायलट को कल रिहा करेगा पाकिस्तान

इस्लामाबाद: भारत और पाकिस्तान में इन दिनों रिश्ते बेहतर नहीं चल रहे हैं, पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से दोनों देशों में तनाव गहराता ही जा रहा है। इस हमले के बाद भारत ने भी बदला लेने के लिए पाकिस्तान की सरजमीं पर एयर स्ट्राइक करके पाकिस्तान में स्थित आतंकी संगठनों के ठिकानों पर जबरदस्त हमला किया था, जिसमे कई सैन्य ठिकाने तबाह हो गए थे। हालाँकि इसके अगले दिन पाकिस्तान द्वारा की गई सैन्य कार्यवाही में एक भारतीय पायलट अभिनन्दन पाकिस्तानी आर्मी के हाथ लग गया था। 

इन नए नियमों के तहत अब फ्लाइट कैंसल या लेट होने पर रिफंड होंगे पैसे

भारत को इस बात की सूचना मिलते ही भारत ने तत्काल पाकिस्तान को पायलट को रिहा करने की बात कही थी। जिस पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक टीवी चैनल से कहा था कि अगर पायलट अभिनंदन की वापसी से डि-एस्केलेशन होता है, तो पाकिस्तान पायलट को भी लौटने के लिए राजी है। कुरैशी ने एक और दांव चलते हुए कहा था कि पाक पीएम इमरान खान भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को फोन करने को भी तत्पर है। 

डॉलर के मुकाबले 1 पैसे की मजबूती के साथ 71.21 के स्तर पर खुला रुपया

जिसके बाद भारत सरकार ने इसका करारा जवाब दिया था। भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा था कि पायलट की तुरंत रिहाई होनी चाहिए, सौदेबाजी का तो सवाल ही पैदा नहीं होता है। वहीं अब ताज़ा खबर के अनुसार पाक पीएम इमरान खान के हालिया आए बयान के अनुसार उन्होंने भारतीय पायलट अभिनन्दन को कल यानि शनिवार को रिहा करने की बात कही है।

खबरें और भी:-  

अमेरिका के बाद अब जापान ने भी दी नसीहत, कहा अपने गिरेबान में झांके पाकिस्तान

ये है दुनिया का सबसे छोटा बच्चा, जन्म के समय प्याज जितना वजन था

एक साथ रोड पर निकलेंगी UPSRTC की 510 बसें, गिनीज बुक में दर्ज होगा रिकॉर्ड