'पाकिस्तान न जाएं..', अमेरिका ने अपने नागरिकों को क्यों दी ये सलाह ?
'पाकिस्तान न जाएं..', अमेरिका ने अपने नागरिकों को क्यों दी ये सलाह ?
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका ने पूरे विश्व में मौजूद अपने सभी नागरिकों को पाकिस्तान की यात्रा पर पुनर्विचार करने की सलाह दी है। अमेरिका (US) ने अपने सभी नागरिकों को पाकिस्तान में जारी आतंकी गतिविधियों और वहां के कई इलाकों में फैली सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं को देखते हुए अशांत क्षेत्रों में जाने से मना किया है। अमेरिकी एडवायजरी में सभी नागरिकों से अनुरोध किया गया है कि वो यदि पाकिस्तान जाने की योजना बना रहे हैं, तो फिलहाल उस पर पुनर्विचार करते हुए उसे कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दें।

अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने गुरुवार (6 अक्टूबर) को जारी किए गए एक यात्रा परामर्श में अपने नागरिकों से आतंकवाद और अपहरण की घटनाओं की वजह से बलूचिस्तान (Balochistan) और पूर्व संघ शासित कबायली क्षेत्र (FATA) समेत खैबर पख्तूनख्वा (KPK) प्रांत की यात्रा भी नहीं करने की अपील की है। अमेरिका ने ‘स्तर-तीन’ का परामर्श जारी करते हुए कहा है कि, ‘आतंकवाद और सांप्रदायिक हिंसा के चलते पाकिस्तान की यात्रा पर पुनर्विचार करें। कुछ इलाकों में खतरा बढ़ गया है।’

बता दें कि ‘स्तर-तीन’ की ट्रेवल वार्निंग तब जारी की जाती है, जब दीर्घकालिक या गंभीर स्थितियों की वजह से यात्रियों और आगंतुकों को खतरा होता है और जब अनावश्यक यात्रा से बचा जाना जरूरी समझा जाता है। अमेरिका ने अपने नागरिकों को आतंकवाद और सशस्त्र संघर्ष की आशंका की वजह से नियंत्रण रेखा (LoC) के आसपास के क्षेत्रों में भी यात्रा नहीं करने की हिदायत दी है।

ब्रिटेन में 'हिंदूफोबिया' को लेकर उठी आवाज़, पिछले महीने मुस्लिम कट्टरपंथियों ने किया था हमला

गांजा पीना या रखना अब अपराध नहीं, जेल में सजा काट रहे लोग भी रिहा किए जाएंगे

69 साल की उम्र में भी बेहद चुस्त-दुरुस्त हैं पुतिन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -