ब्रिटेन में 'हिंदूफोबिया' को लेकर उठी आवाज़, पिछले महीने मुस्लिम कट्टरपंथियों ने किया था हमला
ब्रिटेन में 'हिंदूफोबिया' को लेकर उठी आवाज़, पिछले महीने मुस्लिम कट्टरपंथियों ने किया था हमला
Share:

लंदन: "हिंदूफोबिया" (Hinduphobia In UK) पर अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुए यूनाइटेड किंगडम (UK) की विपक्षी पार्टी लेबर के नेता और सांसद कीर स्टारर ने लीसेस्टर और बर्मिंघम में हिन्दुओं पर हुए हमले को लेकर सख्त टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के धार्मिक अपराधों के खिलाफ हमे मिलकर लड़ना होगा। उन्होंने इस तरह की ताकतों के खिलाफ एकजुट होने की अपील की है। स्टारर ने ये बातें विगत बुधवार (5 अक्टूबर) को लंदन में यूरोप के सबसे बड़े नवरात्रि कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही है।

लेबर लीडर कीर स्टारर ने सैकड़ों ब्रिटिश भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि वह "विभाजनकारी राजनीति" को ख़त्म करने के लिए दृढ़ हैं और सोशल मीडिया के माध्यम से नफरती हिंसा (Hinduphobia In UK) को बढ़ावा देने वाले चरमपंथी तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई के पक्षधर हैं। दरअसल, ब्रिटेन (Hinduphobia In UK) में मुस्लिम कट्टरपंथियों ने गत माह लीसेस्टर में हिन्दुओं पर बिना किसी उकसावे के हमला कर दिया था। लीसेस्टर के अलावा बर्मिंघम में भी हिन्दुओं पर हमला किया गया था, जिसके वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुए थे।

स्टारर ने कहा कि, 'हिंदूफोबिया (Hinduphobia In UK) का हमारे समाज में कहीं भी कोई जगह नहीं है और हम सभी को मिलकर इससे लड़ना चाहिए।' उन्होंने कहा है कि, 'मैं जानता हूं कि काफी सारे लोगों को उनके धर्म के आधार पर निशाना बनाया जाता है और हाल के वर्षों में हेट क्राइम में इजाफा हुआ है। मैं विभाजनकारी राजनीति से काफी थक गया हूं। लीसेस्टर की सड़कों पर हमने जो विभाजन देखा है, उससे मैं दुखी हूं और हाल के दिनों में बर्मिंघम की घटना पर भी। सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल करने वाले चरमपंथियों द्वारा फैलाई गई हिंसा और नफरत के खिलाफ हम सभी को एकजुट होकर खड़ा होना चाहिए।'

गांजा पीना या रखना अब अपराध नहीं, जेल में सजा काट रहे लोग भी रिहा किए जाएंगे

69 साल की उम्र में भी बेहद चुस्त-दुरुस्त हैं पुतिन

कार ड्राइवर से KGB के जासूस और रूस के राष्ट्रपति पद तक.., बेहद दिलचस्प रहा है 'पुतिन' का सफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -