कोरोना को लेकर सच आया सामने, चीन ने छुपाई यह जरुरी बात
कोरोना को लेकर सच आया सामने, चीन ने छुपाई यह जरुरी बात
Share:

वाशिंगटन: पूरी दुनिया में कोरोना का कहर एक ऐसी समस्या बन चुका है. जिससे निजात पाना बेहद मुश्किल सा हो गया है. वहीं  कोरोना वायरस की जानकारी देने वालों को पहले चुप कराया, दुनिया की नजरों से इससे जुड़ी अहम सूचनाओं को छिपाया, नए कोरोना वायरस के खतरों को कमतर बताया और इसे महामारी में बदलने दिया, जिससे लगभग 3000 लोगों की मौत हो गई और अब अपनी छवि सुधारने में जुट गया है चीन. इस वायरस के खतरों को समझ पाने और उससे निपटने में सरकार की नाकामी को लेकर चीन के लोगों में सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के खिलाफ गुस्सा बढ़ रहा है.

वहीं अभी तक यह कहना भी मुश्किल है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा. जंहा कोरोना वायरस से चीन में रोजाना लोगों की मौत हो रही है, संक्रमित लोगों की संख्या दिन पर दिन बढ़ रही है और कम्युनिस्ट पार्टी को अपनी बिगड़ती छवि की चिंता खाए जा रही है. पार्टी न सिर्फ अपनी ब्रांडिंग में जुट गई है, बल्कि वह खुद को इस वायरस से लड़ने में सक्षम विश्व के अगुआ के रूप में स्थापित करने में भी जुटी है.

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार सरकारी मीडिया इस महामारी के विरुद्ध चीन के कदमों को दुनिया में अन्य देशों के लिए एक आदर्श के रूप में प्रस्तुत कर रही है. अमेरिका और दक्षिण कोरिया जैसे देशों पर इस महामारी के प्रसार को रोकने में सुस्त तरीके से काम करने के आरोप लगाए जा रहे हैं.  जिसका शीर्षक ही यह था कि इस बीमारी को रोकने में कुछ देशों ने बहुत ठंडी प्रतिक्रिया जताई.

अमेरिका में रहने के लिए अब भारतीयों को देनी होगी इतनी कीमत

कुछ इस तरह अस्तित्व में आया तालिबान, तब समझौते के लिए मजबूर हुआ अमेरिका

समलैंगिक प्रेमी को नही किया था कानून रूप से दफन, कोर्ट ने सुनाई इतने साल की सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -