फेमा नियमों का उल्लंघन करने पर प्रवर्तन निदेशालय की नजर में आया अमेजन
फेमा नियमों का उल्लंघन करने पर प्रवर्तन निदेशालय की नजर में आया अमेजन
Share:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित तौर पर प्रवर्तन निदेशालय के खिलाफ ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी एमाज़ॉन के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। गुरुवार को एक वरिष्ठ एजेंसी के अधिकारी ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा हाल ही में वाणिज्य मंत्रालय से संचार प्राप्त करने के बाद अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसे ई-कॉमर्स खिलाड़ियों के खिलाफ "आवश्यक कार्रवाई" करने के लिए विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के विभिन्न वर्गों के तहत जांच चल रही है, जो कुछ बहु-ब्रांड से संबंधित है। खुदरा कारोबार और एमाज़ॉन  के संबंध में दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा किया गया।

उच्च न्यायालय ने कहा था कि फ्यूचर रिटेल को नियंत्रित करने के लिए यूएस-आधारित फर्म द्वारा किए गए प्रयासों को भारतीय कंपनी की असूचीबद्ध इकाई के साथ किए गए समझौतों के उल्लंघन के माध्यम से FEMA और विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (FDI) का उल्लंघन माना जाएगा। संपर्क करने पर अमेज़ॅन के प्रवक्ता ने कहा कि यह "अमेज़न इंडिया के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय द्वारा किसी भी नए मामले से अवगत नहीं था।"

सूत्रों के अनुसार एजेंसी पूरे मामले की जांच कर रही है और अमेज़ॅन और अन्य हितधारकों से विवरण मांगेगी।" ED स्कैनर के तहत पहली बार में हाल ही में विभाग द्वारा इसे भेजा गया संचार है। उद्योग और आंतरिक व्यापार (DPIIT) को बढ़ावा देने के लिए जो वाणिज्य मंत्रालय के तहत कार्य  कर रहा है।

कोलगेट-पामोलिव क्यू 3 के शुद्ध लाभ में 25 प्रतिशत की हुई बढ़ोतरी

वाणिज्यिक रोलआउट से पहले हैदराबाद में Airtel 5G-नेटवर्क डेमो गो लाइव हुआ शुरू

Apple ने दोहरा कारोबार किया शुरू, भारत में बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने की उम्मीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -