RRVL-फ्यूचर ग्रुप डील में रिलायंस की जगह लेने का प्रयास कर रहा है अमेज़न
RRVL-फ्यूचर ग्रुप डील में रिलायंस की जगह लेने का प्रयास कर रहा है अमेज़न
Share:

विलय और अधिग्रहण की बड़ी मात्रा के साथ भारतीय खुदरा बाजार में हर रोज साझेदारी हो रही है, ई-कॉमर्स दिग्गज अमेज़ॅन जो फ्यूचर समूह में निवेश करने के लिए बातचीत कर रहा था, फ्यूचर कूपन खरीदना अब आरआरवीएल में रिलायंस को बदलने के लिए तैयार है- भविष्य डील। अगर रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) के साथ 24,700 करोड़ रुपये के सौदे पर अमेजन इंक अपने ऋण-ग्रस्त भागीदार फ्यूचर ग्रुप की मदद करने के लिए तैयार है। जिससे फ्यूचर ग्रुप को मजबूत, स्थिर निवेशक लाने में मदद मिलेगी।

फ्यूचर कूपन की 49% हिस्सेदारी अमेजन इंक किशोर बियानी के स्वामित्व वाले फ्यूचर ग्रुप के पास थी, जिसके संकट के समय अमेजन इंक ने भविष्य के कूपन में निवेश करके मदद की। अमेज़न और फ्यूचर समूह के साथ सौदे के अनुसार, भविष्य के कूपन अमेज़न के पास फ्यूचर ग्रुप में निवेश करने के लिए तीन साल का समय है लेकिन खियानी ने रिलायंस के साथ समय अवधि से पहले सौदा पूरा कर लिया है। जिसके लिए, अमेज़ॅन ने भविष्य के समूह को सिंगापुर आर्बिट्रेशन सेंटर में खींच लिया। मध्यस्थता 26 अक्टूबर को या उससे पहले होने की उम्मीद है और इसका आरआरवीएल सौदे से गहरा संबंध है, यह विनियामक अनुमोदन की प्रतीक्षा कर रहे सौदे की स्थिति निर्धारित कर सकता है।

अमेज़ॅन रणनीतिक रूप से फ्यूचर समूह की मदद के लिए आगे आया है क्योंकि पूर्व के विचार आरआरवीएल-फ्यूचर डील से बाजार में प्रतिस्पर्धा की गुणवत्ता में वृद्धि होगी। फ्यूचर रिटेल में 7.3% हिस्सेदारी रखने वाले अमेजन को RRVL- फ्यूचर ग्रुप डील के लिए राइट ऑफ फर्स्ट रिफ्यूज (RoFR) नहीं दिया गया।

प्याज़ की कीमतों में लगी आग, आज शाम 4 बजे प्रेस वार्ता करेगी सरकार

महामारी के कारण डिटर्जेंट की बिक्री में आई गिरावट

फ्लिपकार्ट ने आदित्य बिड़ला फैशन में 1500 करोड़ रुपये में खरीदी 7.8% हिस्सेदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -