प्याज़ की कीमतों में लगी आग, आज शाम 4 बजे प्रेस वार्ता करेगी सरकार

प्याज़ की कीमतों में लगी आग, आज शाम 4 बजे प्रेस वार्ता करेगी सरकार

नई दिल्ली:  मोदी सरकार प्याज की बढ़ती कीमतों को नियंत्रण में करने के लिए कई अहम् कदम उठा रही है. उपभोक्ता मामलों के सचिव लीना नंदन प्याज के दाम को लेकर आज शाम 4 बजे प्रेस वार्ता करने जा रही हैं. यह प्रेस वार्ता वर्चुअल होगी. बता दें कि देश के कई शहरों में प्याज का भाव 70 रुपये से 80 रुपये प्रति किलोग्राम चल रहा है.

केरल की पिनाराई विजयन सरकार ने त्योहारी सीजन में प्याज की आसमान छूती कीमतों को नियंत्रण में करने के लिए हस्तक्षेप किया, जिसके तहत नेफेड से खरीदी गई 27 टन प्याज की पहली खेप महाराष्ट्र के नासिक से शुक्रवार को यहां पहुंची. केरल में पिछले हफ्ते प्याज के भाव 90 से 100 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गए, जबकि कई जगह खुदरा दुकानों पर प्याज 120 रुपये प्रति किलोग्राम की दर पर बिका था.

ऐसे में राज्य सरकार ने इस महीने नेफेड (राष्ट्रीय कृषि सहकारी विपणन महासंघ) से तक़रीबन 100 टन प्याज खरीदने का निर्णय लिया है. केरल के कृषि मंत्री वी एस सुनील कुमार ने कहा कि प्याज की पहली खेप शुक्रवार सुबह तिरुवनंतपुरम, एर्नाकुलम कोझिकोड पहुंच चुकी है। इस प्याज को केरल बागवानी उत्पाद विकास निगम (हॉर्टकॉर्प) के माध्यम से उपभोक्ताओं तक पहुंचाया जाएगा. अनुमान जताया जा रहा है कि हॉर्टकॉर्प अपने आउटलेट के जरिए 45 रुपये से 50 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से प्याज बेचेगा.

फ्लिपकार्ट ग्रुप 1500 करोड़ रुपये में आदित्य बिड़ला का खरीदेगा फैशन

फ्लिपकार्ट से आदित्य बिड़ला फैशन में खरीदें 7.8 pc स्टेक

स्टॉक वॉच संगीत प्रसारण Q2 में 20-पीसी की वृद्धि