महामारी के कारण डिटर्जेंट की बिक्री में आई गिरावट
महामारी के कारण डिटर्जेंट की बिक्री में आई गिरावट
Share:

नई दिल्ली: स्वच्छता उत्पादों की बिक्री बढ़ने के साथ-साथ कोरोना की महामारी के दौरान डिटर्जेंट की बिक्री में गिरावट आई। यह घर से काम के कारण अभियुक्तों की गिरावट आती है क्योंकि लोग अटारी में अपने औपचारिक वस्त्र और कार्यालय के कपड़े उतार देते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, डिटर्जेंट उत्पादों के सबसे बड़े निर्माता, हिंदुस्तान यूनिलीवर ने कहा कि कपड़े धोने की खपत में गिरावट आई है क्योंकि लोग अपने घर के अंदर ही रहते हैं। एचयूएल के सीएफओ श्रीनिवास फाटक ने कहा, "कुछ खरीदारी जो हमने देखीं, जब लोग बाहर निकल गए थे, वे उन स्तरों के माध्यम से नहीं आए हैं जो उनके पास होने चाहिए।"

यूरोमॉनिटर इंटरनेशनल के अनुसार, अप्रैल-सितंबर की अवधि में, डिटर्जेंट (पाउडर) की बिक्री में वृद्धि पहले के 12% की तुलना में लगभग 7% तक कम हो गई। 2019 में 32% की तुलना में लिक्विड डिटर्जेंट की बिक्री 13% तक बढ़ गई। प्रीमियम ब्रांडों और उत्पादों को भी लॉकडाउन का सामना करना पड़ा। लिक्विड फैब्रिक सॉफ्टनर और स्टेन रिमूवर 2019 में 13% और 10% की तुलना में 2% बढ़ गए। घरेलू खपत पर नज़र रखने वाली कंसल्टिंग फ़र्म कांटार वर्ल्डपेनल ने कहा कि मार्च-अगस्त की अवधि में क्लॉथ सॉफ्टनर गुलाब 56% की तुलना में 2019 में 84% था। 2019 में 10% वृद्धि की तुलना में दाग हटानेवाला खंड में 36% की गिरावट आई है।

बिहार चुनाव: गया में पीएम मोदी का हमला, कहा- अब बिहार को ललचाए हुए लोगों से रहना है सतर्क

विजय वर्मा ने बॉलीवुड में अपने संघर्ष को लेकर किया खुलासा

दिल्ली से गोवा जा रही फ्लाइट में बोला यात्री- 'प्लेन में बम है', मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -