आज CEO का पद छोड़ेंगे Amazon के फाउंडर Jeff Bezos, अंतरिक्ष में जाना है अगला मिशन
आज CEO का पद छोड़ेंगे Amazon के फाउंडर Jeff Bezos, अंतरिक्ष में जाना है अगला मिशन
Share:

नई दिल्ली: अमेज़न के फाउंडर Jeff Bezos आज अपने पद से इस्तीफा देने वाले हैं. जेफ़ बेज़ोस के बाद Amazon के नए CEO Andy Jassy बनेंगे. एंडी जेसी 5 जुलाई से CEO का कार्यभार संभालेंगे. Jeff Bezos ने ही इस बारे में जानकारी दी है. इस पद को छोड़ने के बाद भी वो कई दूसरे कार्य करेंगे. 57 वर्षीय Jeff Bezos के बाद Amazon Web Services (AWS) के सीईओ Andy Jassy कंपनी को संभालेंगे. Andy Jassy कंपनी के क्लाउड को 20 वर्षों से चला रहे हैं. CEO पद से हटने के बाद भी Jeff Bezos ऐमेजॉन बोर्ड के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन के पद पर बने रहेंगे. 

CEO पद छोड़ने के बाद Jeff Bezos कई दूसरे कामों पर ध्यान केंद्रित करने वाले हैं. इस संबंध में वो पहले ही जानकारी दे चुके हैं. बता दें कि ये बात काफी सुर्ख़ियों में रही कि Jeff Bezos स्पेस में जाने वाले हैं. इसके लिए उन्होंने कई अरब डॉलर Blue Origin में खर्च किए हैं, जिससे स्पेस टूरिज्म और इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा दिया जा सके. इस संबंध में सबसे पहले Jeff Bezos ने ऐलान किया था, कि वो Blue Origin के New Shepard स्पेस कैप्सूल से अंतरिक्ष में जाने वाले हैं. 

बता दें कि जेफ बेज़ोस ने हाल ही में Dwayne ‘The Rock’ Johnson के साथ एक सेल्फी साझा की थी. इसे एक टीजर की तरह माना गया. खबरों के मुताबिक, दोनों Amazon Studios और Johnson की कंपनी Seven Bucks Productions में साझेदारी हुई है, ताकि मूवी का प्रोडक्शन किया जा सके. बताया जा रहा है अरबपति Jeff Bezos अब Washington Post न्यूजपेपर पर भी अधिक ध्यान देंगे. इस अख़बार कंपनी को उन्होंने वर्ष 2013 में 250 मिलियन डॉलर में खरीदा था. इसके अलावा वो समाज और मानवता की भलाई के लिए भी कार्य करेंगे. 

ओएनजीसी ने वित्त वर्ष 22 के लिए 30,000 करोड़ रुपये के पूंजीगत व्यय की बनाई योजना

होंडा कार अगले महीने से अपने पूरे मॉडल रेंज के वाहनों की बढ़ा सकता है कीमत

इस सप्ताह की शुरुआत में सार्वजनिक पेशकश ने पूंजी बाजार को किया प्रभावित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -