अमीरी के 'शिखर' पर जेफ़ बेजोस, बने 200 करोड़ डॉलर की संपत्ति वाले विश्व के पहले शख्स

वाशिंगटन: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में आर्थिक मंदी की स्थिति हैं और बड़ी-बड़ी अर्थव्यवस्थाएं संकट के दौर से गुजर रही हैं। किन्तु इस बीच अमेजॉन के प्रमुख जेफ बेजोस की संपत्ति में तेजी से वृद्धि देखने को मिल रही है। बुधवार की शाम को वह 200 बिलियन डॉलर की संपत्ति अर्जित करने वाले विश्व के पहले व्यक्ति बन गए हैं।

जेफ बेजोस की संपत्ति को यदि भारतीय मुद्रा में बदल कर देखा जाए, तो वह 14,86,600 करोड़ रुपये की बेशुमार दौलत के मालिक हैं। 26 अगस्त को अमेजॉन का शेयर प्राइस 2.3 फीसद की बढ़त के साथ 3,423 डॉलर प्रति शेयर हो गया है, जिसके बाद बेज़ोस की संपत्ति 200 बिलियन डॉलर पर पहुंच गई है। 27 अगस्त 2020 की फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार, जेफ बेजोस 204.6 बिलियन डॉलर की संपत्ति के आसामी हैं।

उनकी संपत्ति दुनिया के दूसरे सबसे रईस व्यक्ति बिल गेट्स से तक़रीबन 90 बिलियन डॉलर अधिक है। माइक्रोसॉफ्ट के मालिक बिल गेट्स 116.1 बिलियन डॉलर की संपत्ति के स्वामी हैं। The Wrap की रिपोर्ट के अनुसार, बेज़ोस की संपत्ति नाईकी, पेप्सी और मैकडॉनल्ड जैसी कंपनियों से भी ज्यादा है। इन तीनों कंपनियों की प्रॉपर्टी 139 बिलियन डॉलर से लेकर 191 बिलियन डॉलर के बीच आंकी गई है।

रूस ने किया दुनिया के सबसे ताकतवर परमाणु बम का परिक्षण, जारी किया वीडियो

न्यूज़ीलैंड मस्जिद हमला: 51 लोगों के हत्यारे को उम्रकैद, जज बोले- आप घृणा से प्रेरित व्यक्ति

अमेरिकी जासूसी विमानों ने चीनी सीमा में घुसकर किया ऐसा काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -