'मुझे यह खबर देते हुए बहुत दुख हो रहा है...', अमेज़न ने लिखा कर्मचारियों को पत्र

'मुझे यह खबर देते हुए बहुत दुख हो रहा है...', अमेज़न ने लिखा कर्मचारियों को पत्र
Share:

अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट से यह सामने आया है अमेज़न ने इस हफ्ते छंटनी की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जी दरअसल हार्डवेयर प्रमुख डेव लिम्प ने बीते बुधवार को कर्मचारियों को एक पत्र में कहा, “समीक्षाओं के बाद, हमने हाल ही में कुछ टीमों और कार्यक्रमों को समेकित (consolidate) करने का निर्णय लिया है। इन निर्णयों में से एक परिणाम यह है कि अब कुछ भूमिकाओं की आवश्यकता नहीं होगी।” केवल यही नहीं बल्कि उन्होंने यह भी कहा कि, “मुझे यह खबर देते हुए बहुत दुख हो रहा है क्योंकि हम जानते हैं कि इसके परिणामस्वरूप हम डिवाइसेस एंड सर्विसेज ऑर्ग से प्रतिभाशाली अमेजोनियन खो देंगे।”

कई सालों तक फ्री में चलेगा Netflix और Amazon Prime सब्सक्रिप्शन

इसी के साथ लिम्प ने कहा कि कंपनी ने प्रभावित कर्मचारियों को अधिसूचित किया है और नई भूमिकाएं खोजने में सहायता प्रदान करेंगे। प्रत्येक व्यक्ति के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे। आपको बता दें कि न्यूयॉर्क टाइम्स ने इस सप्ताह रिपोर्ट दी थी कि अमेज़न कॉर्पोरेट और प्रौद्योगिकी भूमिकाओं में लगभग 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रहा है। केवल यही नहीं बल्कि रिपोर्ट में कहा गया था कि कंपनी के इतिहास में कटौती सबसे बड़ी होगी। जी दरअसल अमेज़न के प्रवक्ता केली नैनटेल ने कहा कि, 'वार्षिक परिचालन योजना समीक्षा प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, कुछ भूमिकाएं अब आवश्यक नहीं हैं।'

आप सभी को यह भी बता दें कि अमेज़न के अलावा, यूएस टेक दिग्गज मेटा और ट्विटर ने भी बड़े पैमाने पर छंटनी की घोषणा की है और कई कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। कुछ समय पहले ही Amazon के संस्थापक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने सीएनएन को बताया था कि वह अपनी जिंदगी भर की कमाई में अपने 124 डॉलर बिलियन यानी कि लगभग 10,04,100 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति का अधिकांश हिस्सा दान में देने का प्लान बना रहे हैं। हालांकि, यह कंपनी के कार्यबल के एक प्रतिशत से भी कम है, क्योंकि अमेजन विश्व स्तर पर 16 लाख से अधिक लोगों को रोजगार देता है। सामने आने वाली एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि नौकरी में कटौती अमेजन की डिवाइस यूनिट पर केंद्रित होगी, जिसमें वॉयस-असिस्टेंट एलेक्सा और इसके रिटेल और मानव संसाधन डिवीजन शामिल हैं।

ट्विटर के बाद अमेज़न ने शुरू की छटनी, एक साथ हजारों कर्मचारियों को किया बाहर

भारत में लोगों का धर्मान्तरण कराने के लिए फंडिंग कर रहा Amazon ?

2,000 से भी कम में मिल रही ये 5 स्मार्टवॉच, जानिए क्या है खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -