सोशल ऑडिट इंटरव्यू का चौकाने वाला सच, मुर्दे ने पास किया साक्षात्कार
सोशल ऑडिट इंटरव्यू का चौकाने वाला सच, मुर्दे ने पास किया साक्षात्कार
Share:

कानपुर: वैसे तो आप सभी ने जीवित व्यक्ति को इंटरव्यू देते तो सुना होगा लेकिन क्या पाने कभी किसी मुर्दे को ऑडियो इंटरव्यू देते हुए सुना है नहीं न लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसा केस लाए है जो आपको हिलाकर रख देगा जी हाँ कानपुर जिले में अजब-गजब खुलासा हुआ है. एक ‘मुर्दे’ ने सोशल ऑडिट का इंटरव्यू पास कर लिया. यही नहीं अमरौधा ब्लॉक में सोशल ऑडिट में मृतक की ड्यूटी भी लगाई जा रही है. हालांकि ऑडिट में उसे लगातार गैर हाजिर दिखाया जा रहा है. मनरेगा के कार्यों और प्रधानमंत्री आवास योजना का सोशल ऑडिट करने के लिए जनवरी 2019 में ऑडिट टीम के सदस्यों का चयन किया गया था. इसमें आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 जनवरी 2019 थी. 11 से 17 फरवरी 2019 तक साक्षात्कार हुए थे. 

मिली जानकारी के अनुसार अमरौधा ब्लॉक में 32 सदस्यों का चयन सोशल टीम के लिए हुआ था. दस्तावेजों के मुताबिक इसमें किशुनपुर सट्टी निवासी बीरेंद्र कुमार का सदस्य के लिए चयन किया गया. हकीकत में बीरेंद्र कुमार की मौत 5 दिसंबर 2018 को हो गई थी. उनकी मौत के डेढ़ माह बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई थी. इसके बाद भी कागजों में बीरेंद्र ने जनवरी 2019 में आवेदन किया. यही नहीं दस्तावेजों के मुताबिक उसने तीन सदस्यीय समिति के समक्ष उपस्थित होकर इंटरव्यू भी दिया. इंटरव्यू लेने वाली समिति के अध्यक्ष जिला विकास अधिकारी थे. समिति ने इंटरव्यू में मृतक को पास भी दिखा दिया. अब उसकी ड्यूटी ग्राम पंचायतों में सोशल ऑडिट के लिए लगाई जा रही है. हालांकि उसे लगातार अनुपस्थित दिखाया जा रहा है. 

बोले जिम्मेदार: जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यह मामला उनके कार्यकाल का नहीं है. अब संज्ञान में आया है. इसकी जांच कराई जाएगी. चयन प्रक्रिया में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजी जाएगी.

ग्रीन स्कूल कार्यक्रम में हिमाचल के चार स्कूल को किया जायेगा सम्मानित

उत्तर प्रदेश UPSSSC में 1878 पदों पर निकली वैकेंसी

प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में पाई गई विवाहित महिला, आक्रोशित ग्रामीणों ने काट डाली दोनों की नाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -