जम्मू कश्मीर में नज़र आई संदिग्ध वस्तु, सुरक्षा के मद्देनज़र रोकी गई अमरनाथ यात्रा

Jul 23 2019 02:57 PM
जम्मू कश्मीर में नज़र आई संदिग्ध वस्तु, सुरक्षा के मद्देनज़र रोकी गई अमरनाथ यात्रा

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में जम्मू श्रीनगर राजमार्ग पर संदिग्ध वस्तु नज़र आने के बाद अमरनाथ यात्रा को मंगलवार को कुछ वक़्त के लिए रोक दिया गया. पुलिस सूत्रों ने बताया है कि संदिग्ध वस्तु मारपोरा में देखी गई है. सूत्रों ने कहा है कि, "राज्य पुलिस, सेना और केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल की टीमों को तत्काल वस्तु की जांच करने के लिए भेज दिया गया था. कुछ संदिग्ध नहीं मिलने के बाद राजमार्ग पर आवागमन बहाल कर दिया गया है."

उल्लेखनीय है कि कश्मीर के गुफा मंदिर में सालाना हिंदू तीर्थयात्रा एक जुलाई से शांतिपूर्वक चल रही है. अधिकारियों ने कहा है कि गत वर्ष यात्रा के 60 दिनों के दौरान जितने श्रद्धालुओं ने पवित्र गुफा के दर्शन किए थे, इसकी तुलना में पिछले केवल 22 दिनों में उससे कई ज्यादा श्रद्धालु अमरनाथ यात्रा पूरी कर चुके हैं. 

आपको बता दें कि अमरनाथ यात्रा के 22वें दिन 13,377 श्रद्धालुओं ने बाबा बर्फानी के दर्शन किए और इस वर्ष अमरनाथ यात्रा शुरू होने के बाद से 22 दिनों में बाबा बर्फानी के दर्शन करने वाले यात्रियों ने संख्या के मामले में पिछले वर्ष पूरे 60 दिनों की यात्रा अवधि का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है. यहां अधिकारियों ने कहा है कि, "अमरनाथ यात्रा के 22वें दिन कल 13,377 यात्रियों ने बाबा अमरनाथ के दर्शन किए और इस वर्ष 1 जुलाई को यात्रा शुरू होने के बाद से 2,85,381 श्रध्दालु दर्शन लाभ ले चुके हैं."

सोने के दामों में आया जबरदस्त उछाल, रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची पीली धातु

राहुल गाँधी के बचाव में उतरे गहलोत, कहा- वो पहले भी पार्टी के कप्तान थे और आगे भी रहेंगे

अंतरराष्ट्रीय बाजार में बढ़ी कच्चे तेल की कीमतें, बढ़ सकते हैं पेट्रोल डीजल के दाम