अमरनाथ यात्रा की शुरुआत, आतंकी बोले- यात्रियों को नहीं होगा कोई नुकसान
अमरनाथ यात्रा की शुरुआत, आतंकी बोले- यात्रियों को नहीं होगा कोई नुकसान
Share:

नई दिल्ली : कड़े सुरक्षा के इंतजाम के बीच अमरनाथ यात्रा का पहला जत्था आज सुबह रवाना हो गया है. करीब दो माह लंबी इस अमरनाथ यात्रा की शुरुआत आज से हो गई है. इसे लेकर सुरक्षा के बेहद की पुख्ता इंतजाम किए गए है. हमेशा आतंकवादियों के निशाने पर रहने वाली अमरनाथ यात्रा पर इस बार भी आतंकवादी हमले होने के आसार है. हालांकि आतंकवादियों ने इसे लेकर कहा है कि वह अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं पर हमला नहीं करेंगे. 

बता दे कि यह पहला जत्था जम्मू के भगवती नगर आधार शिविर से रवाना हुआ है. पहले जत्थे में कुल 1904 श्रद्धालु हैं. इस जत्थे में 1554 पुरुष, 320 महिलाएं और 20 बच्चे शामिल हैं. हिज्बुल मुजाहिद्दीन द्वारा एक नया ऑडियो जारी कर कहा गया है कि वे अमरनाथ यात्रियों पर हमला नहीं करेंगे. 

जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम, राज्यपाल एनएन वोहरा के सलाहकार बी.बी. व्यास और विजय कुमार ने जत्थे को हरी झंडी दिखाई और यहां के आधार शिविर से रवाना किया. सभी यात्री कल यानी कि 28 जून को पैदल सफर के माध्यम से 3880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित गुफा मंदिर के लिए रवाना होंगे. यह अमरनाथ यात्रा 2 माह बाद यानी कि 26 अगस्त को समाप्त होगी. गौरतलब है कि अमरनाथ यात्रा के लिए करीब 2 लाख से अधिक श्रद्धालु पंजीकृत है. 

 

एयर कंडीशनर को लेकर 24 डिग्री वाला अनोखा कानून ला रही है सरकार

मप्र में सरकार को चना तौलकर भुगतान के लिए भटकता किसान

बदले PF के नियम: एक महीने तक बेरोजगार निकाल सकते है राशि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -