टीवी शो Ram Siya Ke Luv-Kush को लेकर माहौल हुआ गर्म, सीएम अमरिंदर सिंह ने उठाया बड़ा कदम
टीवी शो Ram Siya Ke Luv-Kush को लेकर माहौल हुआ गर्म, सीएम अमरिंदर सिंह ने उठाया बड़ा कदम
Share:

'ऐतिहासिक तथ्यों' को कथित रूप से टीवी शो 'राम सिया के लव-कुश'में तोड़-मरोड़कर कर  प्रसारित करने का आरोप लगाते हुए पंजाब में शनिवार को वाल्मिकी समुदाय द्वारा आयोजित एक दिवसीय बंद के दौरान राज्य के कई हिस्सों में हिंसा की घटनाएं हुईं और जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा. इन घटनाओं में जालंधर में एक युवक को गोली भी लगी है. बंद और हिंसा की घटनाओं के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने तत्काल धारावाहिक का प्रसारण बंद करने का आदेश दिया है. उन्होंने राज्य में साम्प्रदायिक सौहार्द भंग करने के प्रयासों के खिलाफ भी चेतावनी दी है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

कसौटी ज़िंदगी 2 : जानिए कैसी होती है अनुराग बसु की शो में हालत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राज्य में एक दिन के बंद का आह्वान करने वाली संस्था वाल्मिकी ऐक्शन समिति का दावा है कि कलर्स टीवी पर प्रसारित धारावाहिक 'राम सिया के लव-कुश' में भगवान के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की गई हैं.उनकी गलत छवि पेश की गई और ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ किया गया है. इससे उनकी धार्मिक भावना आहत हुई है.

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' : गोकुलधाम में हुई गणेश पूजा, पोपटलाल ने कही ऐसी बात

देशभर में संगठन की मांग है कि धारावाहिक के प्रसारण पर प्रतिबंध लगाया जाए और इसके निर्देशक और कलाकारों को जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को अपमानित करने के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा के तहत गिरफ्तार किया जाए. अधिकारियों ने कहा कि जालंधर, अमृतसर, होशियारपुर, कपूरथला, फगवाड़ा और फिरोजपुर में व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे. इनमें से कुछ जगहों पर उन्हें बंद करा दिया गया.बंद से लुधियाना आंशिक रूप से प्रभावित हुआ था. वैसे दवा दुकानों, क्लीनिकों और एंबुलेंस सेवाओं को बंद से छूट दी गयी थी. जालंधर में एक युवक को गोली लगी है, जिसका बाद में ऑपरेशन किया गया. अधिकारियों ने बताया कि फाजिल्का में संघर्ष सहित कई जगहों से हिंसक घटनाओं की सूचना है.

इस मशहूर एक्टर को हुआ डेंगू, अस्पताल में कराया भर्ती

OnePlus TV में यूजर्स को मिलेगा अलग अनुभव, ये है अन्य खासियत

Yeh Rishta..: व्रत के चलते बीमार हुई वेदिका, अब नायरा का व्रत खोलेगा कार्तिक!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -