OnePlus TV में यूजर्स को मिलेगा अलग अनुभव, ये है अन्य खासियत
OnePlus TV में यूजर्स को मिलेगा अलग अनुभव, ये है अन्य खासियत
Share:

दुनिया का नामी टेक प्रोडक्ट कंपनी के OnePlus TV का सभी को काफी इंतजार है. उम्मीद है कि इस महीने के अंत तक यह इंतजार खत्म हो जाए. पिछले दिनों आई रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि कंपनी 26 सितंबर के आसपास अपना वनप्लस टीवी लॉन्च कर सकती है। 17 सितंबर को चीन की दूसरी बड़ी इलेक्ट्रॉनिक कंपनी Xiaomi अपने Mi TV की नई रेंज पेश करने वाली है. ऐसे में आने वाले दिनों में स्मार्ट टीवी सेगमेंट में जहां एक तरफ कॉम्पिटिशन बढ़ने वाला है, वहीं दूसरी तरफ ग्राहकों को भी चुनने के लिए कुछ और विकल्प मिलने वाले हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

iPhone XR ने हासिल की धमाकेदार सेल्स, सैमसंग-शाओमी को पछाड़ा

अगर बात करें वनप्लस टीवी की कीमत की तो कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है और ना ही लॉन्च के बारे में अब तक कोई ऑफिशल बयान आया है. हालांकि, कंपनी ने वनप्लस टीवी के कुछ स्पेसिफिकेशन्स को जरूर कन्फर्म कर दिया है. तो आइए जानते हैं वनप्लस टीवी के साथ कंपनी यूजर्स को क्या कुछ ऑफर करने वाली है.ऐमजॉन इंडिया की वेबसाइट पर हुई लिस्टिंग के हिसाब के वनप्लस टीवी 55 इंच की स्क्रीन साइज के साथ आएगा. साथ ही, दूसरी तरफ ब्लूटूथ SIG की मानें तो कंपनी इसे 55 इंच के अलावा 43 इंच, 64 इंच और 75 इंच के स्क्रीन साइज के साथ लॉन्च करेगी. हालांकि, 75 इंच वाले मॉडल को केवल चीन और अमेरिका में लॉन्च किया जाएगा.वनप्लस टीवी QLED डिस्प्ले के साथ आएगा। इतना ही नहीं, कंपनी ने इस बात की तरफ भी इशारा किया है कि वह कुछ वेरियंट्स में 4K रेजॉलूशन देने वाली है.

इन सस्ते हेडफोन्स का नही है कोई जवाब, गाने सुनने के शौकीन को मिलेगा अलग अनुभव

यूजर्स को बेस्ट एक्पीरियंस कंपनी अपनी वनप्लस टीवी में उपलब्ध कराने वाली है. इसके लिए वह इसमें कई शानादार फीचर देने की कोशिश में है. कंपनी द्वारा कन्फर्म किए गए फीचर्स की बात करें तो इसमें डॉल्बी विजन टेक्नॉलजी दी जाएगी. यह HDR 10 का अपग्रेडेड वेरियंट है.वनप्लस टीवी में 8 इन-बिल्ट स्पीकर होंगे. ये स्पीकर 50 वॉट पावर के साथ आएंगे. इसके साथ ही पावरफुल साउंड क्वॉलिटी के लिए डॉल्बी ऐटमॉस सपॉर्ट दिया गया है.वनप्लस टीवी का रिमोट यूएसबी-सी पो4ट के साथ आएगा. हाल ही में कंपनी के सीईओ ने इसकी एक तस्वीर शेयर की थी जिसमें यह ऐपल सीरी रिमोट जैसा लग रहा था. यह रिमोट सिल्वर कलर की यूनिबॉडी डिजाइन में आता है और इसमें ऊपर की तरफ ब्लैक बटन दिए गए हैं. इसके साथ ही इस रिमोट में स्मार्टफोन्स की तरह गूगल असिस्टेंट औप वॉल्यूम रॉकर बटन दिया गया है.

Vodafone के इस प्लान का नहीं है कोई मुक़ाबला, मात्र 20 रु में महीनेभर करें बात

वनप्लस टीवी गूगल के ऐंड्रॉयड टीवी प्लैटफॉर्म पर काम करेगा. इसके कारण वनप्लस टीवी को गूगल प्ले स्टोर, गूगल असिस्टेंट समेत दूसरे गूगल ऐप्स का ऐक्सेस मिलेगा. कंपनी के सीईओ पीट लॉ ने हाल में अपने एक पोस्ट में कहा था कि वन्पलस टीवी को कम से कम तीन साल तक ऐंड्रॉयड टीवी अपडेट मिलता रहेगा.वनप्लस टीवी गामा कलर मैजिक प्रोसेसर के साथ आएगा. यह एक डेडिकेटेड पिक्चर प्रोसेसर है और टीवी की पिक्चर क्वॉलिटी को कई गुना बेहतर कर देता है.

2020 iPhones में होगा फिंगरप्रिंट सेंसर, यूजर्स को है बेसब्री से इंतजार

यह वॉइस कंट्रोल गूगल असिस्टेंट के साथ सपॉर्ट करता है. इसके साथ ही विडियो कॉलिंग के लिए इसमें इंटीग्रेटेड कैमरा भी दिया गया है. हालांकि, कुछ एक्सपर्ट्स को इस कैमरे के कारण यूजर्स के प्रिवेसी की चिंता हो रही है, लेकिन पीट लॉ ने कहा है कि वनप्लस के पास इसका सलूशन है.भारत वनप्लस के लिए बहुत बड़ा बाजार है. कंपनी के स्मार्टफोन्स को भारत में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. इसीलिए कंपनी ने इसे सबसे पहले भारत में लॉन्च करने के फैसला किया है. हाल ही में कंपनी के सीईओ पीट लॉ ने कहा था कि वनप्लस टीवी उनके लिए काफी अहम प्रॉडक्ट है और वे इसे भारत के घरों में देखने का और इंतजार नहीं कर सकते.

Google Pixel 4 की लीक आई सामने, जानिए क्या है अन्य सुविधा

Vivo Z1X स्मार्टफोन की पहली फ्लैश सेल इस दिन होगी शुरू

Realme XT स्मार्टफोन है दमदार, ये है लॉन्च डेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -