अभिनय के साथ-साथ 'ट्रिपल डॉक्‍टरेट' की पढाई भी कर रही है निशिगंधा वाड
अभिनय के साथ-साथ 'ट्रिपल डॉक्‍टरेट' की पढाई भी कर रही है निशिगंधा वाड
Share:

जानी मानी मशहूर एक्ट्रेस निशिगंधा वाड आज अपना जन्मदिन मना रही है। निशिगंधा वाड का पढ़ाई से लगाव इतना है कि 50 साल की आयु में भी वह अपनी ट्रिपल डॉक्‍टरेट का अध्ययन कर रहा हैं। लोग अक्‍सर कहते हैं, पढ़ाई का उम्र से कोई ताल्लुक नहीं होता इस बात को सच सिद्ध करते हुए टीवी एवं मराठी फिल्‍मों की अभिनेत्री निशिगंधा ने नई मिसाल पेश की है। वह अभिनय के साथ-साथ 'ट्रिपल डॉक्‍टरेट' की पढ़ाई भी कर रही हैं।

वही निशिगंधा ने एक इंटरव्‍यू में कहा था, कि 'मैं एक्‍टिंग के साथ-साथ पढ़ाई से हमेशा जुड़ी रही हूं। इसलिए मेरा पढ़ने से रुझान कभी समाप्त नहीं हुआ। मैं आज भी सेट से लौटने के पश्चात् दो घंटे की पढ़ाई अवश्य करती हूं। मैं यदि ऐसा न करूं तो मुझे नींद नहीं आती है। मैं हमेशा अपने स्‍कूल के जमाने में मेरिट लिस्‍ट में हुआ करती थी। मैंने पढ़ाई को कभी अपने आप से दूर नहीं होने दिया है।'

साथ ही उन्‍होंने कहा, 'मेरे 'ट्रिपल डॉक्‍टरेट' की बात करें तो, वर्ष 2003 में मैंने मुंबई विश्वविद्यालय से 'चेंजिंग रोल ऑफ वीमन इन सोसायटी' टॉपिक पर अपनी पहली पीएचडी की थी। इस के चलते दिल्‍ली के 'जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी' से मुझे स्कॉलरशिप  भी मिली थी।" वह आगे कहती हैं, "वर्ष 2013 में मैंने 'मुंबई यूनिवर्सिटी' से 'वीमन एम्‍पॉवरमेंट' पर अपनी दूसरी 'पीएचडी' पूर्ण की थी। इसके पश्चात् तीसरी 'पीएचडी' मैं पूणे यूनिवर्सिटी से मराठी लिटरेचर में कर रही हूं। मैं हमेशा लिखती रही हूं। मैंने अब तक 9 पुस्तक लिखी हैं। 'मैडम कामा' में मेरा जर्नल भी पब्लिश हुआ है। इसी के साथ वास्तव में निशिगंधा वाड की ये सोच तारीफ-ए-काबिल है। 

TRP स्कैम: आखिर क्यों रिपब्लिक टीवी ने मुंबई पुलिस को अभी जांच करने से रोका

कपिल के शो को लेकर भिड़े गजेंद्र-मुकेश, नीतीश भारद्वाज ने दी ये प्रतिक्रिया

इस राज्य के हर थाने में लगेगा CCTV, पुलिसवालों के व्यवहार पर होगी पैनी नज़र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -