B'day Spl : 'संस्कारी बाबूजी' ने इस एक्ट्रेस के साथ किए थे इंटिमेट सीन
B'day Spl : 'संस्कारी बाबूजी' ने इस एक्ट्रेस के साथ किए थे इंटिमेट सीन
Share:

इंडस्ट्री में बाबूजी के नाम से मशहूर अभिनेता अलोक नाथ का आज 62वां जन्मदिन है. अलोक नाथ का जन्म 10 जुलाई 1956 को दिल्ली में हुआ था. अलोक नाथ ने दिल्ली में ही अपनी पढ़ाई पूरी की थी और इसके बाद वो अपना एक्टिंग करियर संवारने के लिए मुंबई आ गए थे. अलोक नाथ ने शुरू से ही अपनी पहचान एक संस्कारी बाबूजी के तौर पर बना ली थी. साल 1980 में अलोक नाथ ने फिल्म 'गांधी' से डेब्यू किया था. लेकिन अलोक नाथ की पहली फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई और उन्हें 5 साल तक कोई काम नहीं मिला. इसी बीच अलोक नाथ ने करीब 30 से 40 शार्ट फ़िल्में कर ली थी. करीब 5 साल तक अलोक नाथ ने संघर्ष किया और फिर उन्हें दिलीप कमर के साथ फिल्म 'मशाल' में एक किरदार मिला.

अलोक नाथ ने अपने शुरुआती करियर में छोटे-मोटे किरदार निभाए लेकिन उन्हें अपनी असल पहचान फिल्म 'कयामत से कयामत तक' से मिली थी. जब अलोक नाथ ने ये फिल्म की थी तब उनकी उम्र 32 वर्ष थी. अलोक नाथ ने फिल्म 'कयामत से कयामत तक' में गांव के किसान ठाकुर जसवंत सिंह का किरदार निभाया था. अलोक नाथ ने अपनी सभी फिल्मों में केवल संस्कारी किरदार ही नहीं निभाया बल्कि उन्होंने अपनी पोसिटिव इमेज के साथ-साथ कई नेगटिव किरदार भी निभाए.

'बोल राधा बोल', 'षड्यंत्र' और 'विनाशक' जैसी फिल्मों में अलोक नाथ ने नेगटिव किरदार निभाकर सुखियां बटोरी थी. अपने करियर के शुरुआती दौर में तो अलोक नाथ ने कई लव मेकिंग और बोल्ड सीन्स भी किये हैं. फिल्म 'कामाग्नि' की ही बात करे तो इस फिल्म में उन्होंने टीना मुनीम के साथ रोमांस किया था. अलोक को रोमांटिक सीन में देखकर उनके फैंस एक्साइटेड हो गए थे. 

अलोक नाथ आज तक ना जाने कितने ही अभिनेताओं के पिता बन चुके हैं. वो जैकी श्रॉफ से लेकर ऋषि कपूर के पिता तक बन चुके हैं. अलोक ने आज तक किसी के भी पिता का किरदार निभाने से मना नहीं किया लेकिन जब उन्हें कहा गया था कि उन्हें जीतेन्द्र के पिता का किरदार निभाना है तो अलोक नाथ ने इसके लिए साफ़ तौर से मना कर दिया था.

B'Day Special :अपनी बहु से रहा था आलोक नाथ का अफेयर

सड़कों पर रहने को मजबूर हो गए थे डॉ हाथी

ट्रांसजेंडर ने व्हिस्की पीकर शूट किया ऐसा सीन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -