डॉक्टरों, नर्सों और अन्य चिकित्सा कर्मचारियों के लिए शिफ्टवाइज ड्यूटी आवंटित करें- जिलाधिकारी
डॉक्टरों, नर्सों और अन्य चिकित्सा कर्मचारियों के लिए शिफ्टवाइज ड्यूटी आवंटित करें- जिलाधिकारी
Share:

करीमनगर के जिला कलेक्टर के शशांक ने चल रही कोविड चिकित्सा सेवाओं के बारे में पूछताछ करने के लिए चिकित्सा और नोडल अधिकारियों के साथ एक कोर कमेटी की बैठक की और कई मामलों पर चर्चा की। हमें साझा करें कि उन्होंने संबंधित अधिकारियों को प्रत्येक कोविड वार्ड में सुबह और शाम दोनों पालियों में दो नोडल अधिकारी नियुक्त करने का आदेश दिया। इसके साथ ही उन्होंने सरकारी अस्पतालों में कोविड चिकित्सा सेवाओं की देखरेख के लिए रात की पाली में एक ड्यूटी डॉक्टर भी नियुक्त किया। 

इस बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कोरोना रोगियों के लिए सर्वोत्तम उपचार का आश्वासन दें, साथ ही इस बात पर भी नजर रखें कि सरकारी अस्पतालों में दवाइयों, ऑक्सीजन सिलेंडर, डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों की कमी नहीं है। अधिकारियों को अस्पताल में डॉक्टरों, नर्सों और अन्य चिकित्सा कर्मचारियों के लिए शिफ्ट-वार कर्तव्यों को आवंटित करने और उन लोगों को कारण बताओ नोटिस जारी करने का आदेश दिया गया, जो नियमित रूप से कर्तव्यों में भाग नहीं लेंगे। 

प्रत्येक कोविड वार्ड में, पल्स ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर, मोबाइल एक्स-रे और ईसीजी मशीनें होनी चाहिए, उन्होंने आदेश दिया। इस स्थिति के बारे में गंभीरता से लेते हुए, कलेक्टर शशांक ने अधिकारियों से कहा कि यदि ऑक्सीजन पर्याप्त रूप से पाया जाता है और ऑक्सीजन का पर्याप्त उपयोग किया जाता है, जो सरकारी अस्पतालों में उपलब्ध है, तो इसे रोकने के लिए उचित कदम उठाए जाएं। जिला सरकारी अस्पताल के अधीक्षक डॉ. रत्नमाला, आरएमओ डॉ. सूर्या, डॉ. पद्मा, डॉ. श्रीनिवास, डॉ. अलीम, नोडल अधिकारी मनोज कुमार और मधुसूदन सहित अन्य उपस्थित थे।

बड़ी खबर: अब चंडीगढ़ के सिविल हॉस्पिटल में भी होगा कोरोना मरीजों का उपचार

4000 से अधिक पदों पर यहां हो रही है भर्ती, जल्द करें आवेदन

आखिर कैसे हो रही ऑक्सीजन की कमी ? पूरे देश में ऑडिट करेगी SC की टास्क फ़ोर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -