महाराष्ट्र में शिक्षामंत्री पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप
महाराष्ट्र में शिक्षामंत्री पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप
Share:

मुंबई  महाराष्ट्र में पंकजा मुंडे पर जहां 206 करोड़ रूपये के ठेके को मंजूरी देने में भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं, वहीं शिक्षा मंत्री विनोद तावडे को उनके द्वारा ठेके को मंजूरी देने में अनियमितता के आरोपों का सामना करना पड़ रहा है। विनोद तावडे पर 191 करोड़ रूपये के ठेके को मंजूरी देने के मामले में अनियमितता का मामला सामने आ रहा है। बहरहाल, तावडे ने आज संवाददाताओं से कहा कि निर्णय करने की प्रक्रिया में कोई अनियमितता नहीं हुई तथा उन्होंने इस बात का खंडन किया है।

उन्होंने कहा, एक भी रूपये का भुगतान किसी ठेकेदार को नहीं किया गया। जब वित्त विभाग ने आपत्ति व्यक्त की तब हमने तत्काल आर्डर को रोक दिया। वित्त विभाग ने विनोद तावडे के स्कूली शिक्षा विभाग द्वारा बिना ई निविदा जारी किये 191 करोड़ रूपये के ठेके को मंजूरी देने के मामले में कथित अनियमितता के आरोपों की जांच की मांग की है।

वित्त विभाग द्वारा आपत्ति व्यक्त किये जाने के बाद तावडे द्वारा मंजूर किये गए ठेके को रोक दिया गया। खबर के अनुसार यह मामला महाराष्ट्र के 62,105 जिला परिषद स्कूलों में अग्निशमन यंत्र की आपूर्ति से संबंधित है। इसी मुद्दे पर वित्त विभाग द्वारा विनोद तावड़े पर शिकंजा कसा जा रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -