कल से बदल जाएंगे ये सभी नियम, आमजन की जेब पर पड़ेगा भारी असर
कल से बदल जाएंगे ये सभी नियम, आमजन की जेब पर पड़ेगा भारी असर
Share:

कल यानि 1 सितंबर से 7 नए नियम लागू होने वाले हैं और इनका सीधा प्रभाव आपकी जेब पर पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। महीने की पहली तारीख को LPG रसोई गैस सिलेंडर का मूल्य तय किया जाएगा। कल से यमुना एक्सप्रेसवे पर टोल महंगा कर दिया जाएगा। यहीं नहीं सर्किल रेट भी इस एरिया का बढ़ने वाला है। किसानों को अपना जरूरी काम निपटाना है तो आज ही कर लें ।

1. बीते कई माह से कई बैंक ग्राहकों को Know Your Customer (KYC) कराने के लिए अलर्ट भी जारी कर दिए गए है। KYC कराने से ग्राहकों का बैंक खाता एक्टिव रहने वाला है और फंड ट्रांसफर जैसे कई काम आसानी से कर पाएंगे। पब्लिक सेक्टर बैंक पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) कस्टमर्स को केवाईसी अपडेट करने के लिए बोल रहा है। बैंक ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि सभी ग्राहक 31 अगस्त 2022 तक KYC करवा लें।

2. रसोई गैस की कीमतें: 1 सितंबर को रसोई गैस की कीमतें तय किए जाएंगे। इस बार मूल्य भी बढ़ सकता है और घट भी सकती हैं। कल सिलेंडर की कीमतें तय होने वाले है।

3. पीएम किसानों: किसानों के पास भी e-KYC कराने की डेडलाइन 31 अगस्त 2022 है। किसानों के पास एक दिन का वक़्त बचा है जब वह अपनी e-KYC करवा सकते है। यदि कल तक  ई-केवाईसी नहीं कराई तो 12वीं किश्त किसानों की अटकने वाली है।

4. बढ़ जाएगा टोल का बोझ: यदि आप दिल्ली आने जाने के लिए यमुना एक्सप्रेस वे का उपयोग करते हैं तो अब आपको अधिक टोल टैक्स देना पड़ेगा। अब छोटे वाहन जैसे कार पर आपको प्रति किलोमीटर 10 पैसे अधिक देने पड़ेंगे। वहीं, बड़ी कमर्शियल गाड़ियों जैसे ट्रक के लिए 52 पैसा प्रति किलोमीटर टोल देना पड़ेगा।

5. अब इतना मिलेगा इंश्योरेंस एजेंट को कमीशन: IRDAI ने जनरल इंश्योरेंस के नियमों में परिवर्तन कर दिया गया है। अब इंश्योरेंस एजेंट को 30 से 35 प्रतिशत के बजाय 20 प्रतिशत ही कमीशन मिलने वाला है। इससे लोगों के प्रीमियम में भी कमी आएगी और उन्हें राहत मिलने वाली है।

6. महंगी होने वाली हैं सभी कारें: यदि आप भी ऑडी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो वह महंगी होने जा रही है। ऑडी कारों के मूल्य में 2.4 फीसदी होगी और ये नई कीमत 20 सिंतबर 2022 से लागू कर दी जाएगी।

7. गाजियाबाद में बढ़ेगा सर्किल रेट: यदि आप गाजियाबाद में प्रॉपर्टी खरीदने का सोच रहे हैं तो ये अपडेट आपके लिए है। गाजियाबाद में सर्किल रेट में 4 से 2 फीसदी की बढ़ोतरी की जाने वाली है। ये बढ़ोतरी 1 सितंबर 2022 से लागू की जाने वाली है।

झारखंड में कानून का राज नहीं बचा, अपराधियों में कोई खौफ नहीं.., अंकिता हत्याकांड पर बोला HC

पेट्रोल और डीज़ल के रेट में आया भारी बदलाव, जानिए आज का भाव

प्रणब मुखर्जी का दावा- भारत में विलय चाहता था नेपाल, लेकिन PM नेहरू ने...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -