पेट्रोल और डीज़ल के रेट में आया भारी बदलाव, जानिए आज का भाव
पेट्रोल और डीज़ल के रेट में आया भारी बदलाव, जानिए आज का भाव
Share:

इंटरनेशनल स्तर पर कच्चे तेल के दाम फिर से 100 डॉलर प्रति बैरल के नीचे आने के बीच पेट्रोलियम कंपनियों ने सुबह छह बजे पेट्रोल-डीजल नए रेट भी जारी कर दिए गए है। मेघालय और महाराष्ट्र को छोड़ राजस्थान, गुजरात, बिहार, मध्य प्रदेश , यूपी सहित सभी राज्यों में निरंतर102  दिन से कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। आज घर से निकलने से पहले अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के रेट जरूर चेक कर लें कि सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल कहां बेचा रहा है और आपके शहर में क्या हैं रेट?

खबरों का कहना है मंगलवार को ब्रेंट क्रूड 100 डॉलर प्रति बैरल के नीचे चल रहा था। जबकि, ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमत सोमवार को 0.3 पर्सेंट की गिरावट के साथ 104.70 डॉलर प्रति बैरल रहा।  US वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट क्रूड ऑयल का मूल्य भी सोमवार को 0.2 पर्सेंट की गिरावट के साथ 96.79 डॉलर प्रति बैरल था। 

सबसे महंगा ईंधन श्रीगंगानगर में:  महाराष्ट्र में पेट्रोल-डीजल पर वैट कम होने  के उपरांत अब देश में सबसे महंगा ईंधन राजस्थान के श्रीगंगानगर में है। इससे पहले महाराष्ट्र के परभणी में सबसे महंगा पेट्रोल भी दिया जा रहा है। श्रीगंगानगर की तुलना में पोर्टब्लेयर में पेट्रोल 29.39 रुपये सस्ता है, वहीं डीजल भी 18.50 रुपये सस्ता है। खबरों का कहना है कि पोर्ट ब्लेयर में 84.10 रुपये है और डीजल ₹79.74 लीटर है।

ऐसे चेक करें अपने शहर का रेट: आप भी अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना SMS के मध्य भी चेक कर सकते है। इंडियन ऑयल (IOC) के उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर व एचपीसीएल (HPCL) के उपभोक्ता HPPRICE <डीलर कोड> लिखकर 9222201122 नंबर पर भेज दें। बीपीसीएल (BPCL) उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज दें।

प्रणब मुखर्जी का दावा- भारत में विलय चाहता था नेपाल, लेकिन PM नेहरू ने...

जहांगीरपुरी दंगों के आरोपी बाबुद्दीन को दिल्ली HC ने दी जमानत, कहा- वो तो सिर्फ खड़ा था...

केरल के दो युवाओं की ब्रिटेन की झील में डूबकर मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -