दिनभर की सभी ख़बरें

बेंगलुरु : कर्नाटक में आज गुलबर्ग की जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में बदलाव हो रहा है. देश को भाजपा के रूप में नया विकल्प मिला है. अब बारी कर्नाटक में बदलाव की है. आपको बता दें कि कर्नाटक में आज अपने तीसरे चरण का चुनाव प्रचार अभियान के तहत गुलबर्ग में जनसभा की शुरुआत में कन्नड़ भाषा में संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में बदलाव हो रहा है. चार सालों से कांग्रेस चारों कोने पर चित हुई है. देश को भाजपा के रूप में नया विकल्प मिला है. अब कर्नाटक में बदलाव की बारी है.पीएम ने युवाओं से आह्वान किया कि वह बढ़चढ़ कर चुनाव में हिस्सा लें और राज्य का भविष्य सुनिश्चित करें. स्मरण रहे कि पीएम मोदी की अगली चुनावी सभा तमाकुरा में पांच मई को होगी.


अहमदाबाद : अहमदाबाद स्थित स्पेस एप्लिकेशन सेंटर में भयंकर आग लगने का मामला सामने आया है. आग पर काबू पाने के लिए घटनास्थल पर 20 दमकल की गाड़ियां और 10 एंबुलेंस पहुँच गई है. मिली जानकारी के अनुसार एक सीआईएसएफ कर्मचारी झुलस गया है.इस हादसे में कितनी संपत्ति का नुकसान हुआ है इस बात का अभी तक अनुमान नहीं लगाया जा सका है. आग लगने के कारणों का भी अभी पता नहीं चला है.आग बुझाने की कोशिश की जा रही है.


राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खबर है. 1 जनवरी 2005 के बाद आए कर्मचारी तीन साल की नौकरी होने पर नेशनल पेंशन स्कीम के तहत जमा हुई राशि का 25 फीसदी निकाल सकेंगे. इस फैसले का फायदा अध्यापक संवर्ग में शामिल शिक्षक, शासकीय सेवक, पंचायत सचिव एवं अन्य कर्मचरियो को मिल सकेगा. इस सुविधा का लाभ प्रदेश के लगभग पांच लाख कर्मचरियों को मिलेगा.


दिल्ली: अवैध निर्माण को ढहाने के काफिले के साथ गई एक महिला सहायक टाउन ऐंड कंट्री प्लानर की गोली मारकर हत्या कर देने के मामले की सुनवाई आज सुप्रीम कोर्ट में होगी. कोर्ट ने मामले पर पहले ही कहा था कि इस तरह कि चीजे बर्दास्त नहीं की जाएगी और इसी के साथ SC  ने राज्य सरकार को अधिकारियों को उचित सुरक्षा मुहैया नहीं करवाने हेतु भी लताड़ लगाई थी.  


 इलेक्ट्रिक वाहनों के जरिये बढ़ते प्रदुषण को रोकने की कवायद में इस समय दुनिया का हर देश जुटा है. इसी मुहीम में भारत और जापान ने साथ मिलकर आगे बढ़ने का फैसला किया है. शून्य उत्सर्जन वाहनों पर नीतिगत बातचीत में सहयोग करके इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के डेवेलपमेंट पर चर्चा शुरू करने पर सहमति व्यक्त की है. 

जनता और कार्यकर्त्ता की आँख में धूल झोंकते कमलनाथ-शिवराज का वीडियों वाइरल

हिमाचल बोर्ड 10th रिजल्ट : जारी हुआ परीक्षा परिणाम, ऐसे देखें छात्र...

पांच लाख कर्मचारियों को मिलेगा इस योजना का लाभ

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -