पुलिस पर हमला करने वाले सभी आरोपी हुए गिरफ्तार
पुलिस पर हमला करने वाले सभी आरोपी हुए गिरफ्तार
Share:

बुरहानपुर से गोपाल देवकर की रिपोर्ट

बुरहानपुर। जिले धूलकोट के केवड़िया फाल्या में पुलिस टीम पर हमला करने वाले प्रकरण में बचे हुए 3 आरोपी भी गिरफ्तार हो चुके है। प्रकरण में कुल 21 वन अतिक्रमणकारी आरोपीयों की गिरफ्तारी हो चुकी है। बुरहानपुर जिले के धूलकोट के केवडिया फाल्या में पुलिस टीम पर हमला हुआ था, जिसके आरोपियों की तलाश में गई पुलिस टीम पर हमला करने वाले बचे हुए 3 और आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

दिनांक 4 मार्च 2023 की सुबह केवड़ियां फाल्या में वन अतिक्रमणकारी आरोपियों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया था। जिसमें 4 पुलिसकर्मि घायल हुए थे, पुलिस अधीक्षक द्वारा गठित पुलिस टीम ने 13 आरोपीयों को घटना के दिन ही और 5 आरोपियों को बाद में गिरफ्तार कर लिया था। इस तरह 18 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी थी। प्रकरण में बचे हुए 3 आरोपियों को भी अब गिरफ्तार कर लिया गया है।

वन संपदा को जप्त कर रहा प्रशासन

बुरहानपुर जिले के नेपानगर में सैकड़ों अतिक्रमणकारियों के मकान ध्वस्त करने के बाद अब जिला प्रशासन करोड़ों रुपए की वन संपदा को जप्त कर अवैध  पट्टो को भी निरस्त करने काम कर रहे है। बुरहानपुर जिले के नेपानगर थाने पर हमला करने के बाद पुलिस द्वारा बुलडोजर कार्रवाई के दौरान अतिक्रमणकारियों के सरगनाओ के मकान ध्वस्त करने और जंगल को साफ करने वाले अतिक्रमणकारियों के ठिकानों को ध्वस्त किया गया। अब अतिक्रमणकारियों द्वारा जो जंगल साफ किए गए थे उन वन संपदाओ को सैकड़ों ट्रकों की मदद से जप्त किया जा रहा है। करोड़ों रुपए की वन संपदा को अतिक्रमणकारियों ने नुकसान पहुंचाया था फिर भी अभी जंगलों में पड़ी वन संपदा को सुरक्षित करने के लिए स्वयं कलेक्टर भव्या मित्तल और एसपी राहुल कुमार ने जामपाटी र्और पटेल ढाणा क्षेत्रो का भी अतिक्रमण हटाया, वहीं क्षेत्रों में अवैध पट्टों को निरस्त करने की कार्यवाही भी की जा रही है।

'BJP में 7 नेता शपथ लेने के लिए सूट सिलवाए घूम रहे है, लेकिन CM तो कमलनाथ ही बनेंगे': दिग्विजय सिंह

'भगवान से डरो, जिस दिन कुर्सी जाएगी तो क्या होगा?', दिग्विजय सिंह ने BJP नेताओ को दी चेतावनी

पूजा कर रही महिलाओं के साथ मुस्लिम युवकों ने की अभद्रता, बोले- 'मंदिर नहीं हटाया तो मार डालेंगे'

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -