पूजा कर रही महिलाओं के साथ मुस्लिम युवकों ने की अभद्रता, बोले- 'मंदिर नहीं हटाया तो मार डालेंगे'
पूजा कर रही महिलाओं के साथ मुस्लिम युवकों ने की अभद्रता, बोले- 'मंदिर नहीं हटाया तो मार डालेंगे'
Share:

इंदौर: सोमवार (10 अप्रैल 2023) की शाम को मध्य प्रदेश के इंदौर में शीतला माता मंदिर में तोड़फोड़ तथा वहाँ के लोगों से मारपीट की गई। आरोप है कि कुछ मुस्लिम लड़कों ने मंदिर में पूजा करने पहुँची महिलाओं को मंदिर न हटाने पर जान से मारने की धमकी दी। घटना के पश्चात् महिलाएँ एवं हिंदूवादी संगठन के लोग थाने पहुँचे तथा अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की माँग की। 

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, घटना चंदन नगर के बाँक क्षेत्र की है। यहाँ 50 वर्ष पुराना शीतला माता का एक मंदिर है, जिसकी मरम्मत एवं नवीनीकरण का काम चल रहा है। सोमवार की शाम को मजदूर मान सिंह (40) एवं छगन लाल (50) मंदिर में मरम्मत का काम कर रहे थे। वहीं, मंदिर में कुछ महिलाएँ पूजा कर रही थीं। बताया जा रहा है कि उसी वक़्त राजकुमार नगर निवासी राशिद, इमरान एवं फिरोज मंदिर में आए एवं श्रमिकों को रोक दिया। तत्पश्चात, उन्होंने मजदूरों से मारपीट की पूजा कर रहीं महिलाओं के साथ बुरा बर्ताव किया। अपराधियों ने मंदिर को वहाँ से हटाने की चेतावनी दी। महिलाओं के मुताबिक, मुस्लिम लड़कों ने मंदिर नहीं हटाने पर सबको जान से मारने की धमकी दी।

मंदिर में हंगामे एवं तोड़-फोड़ की खबर प्राप्त होते ही हिंदूवादी संगठन के लोग एकत्र हो गए। पुलिस स्टेशन पहुँचकर लोगों ने कार्रवाई की माँग की। पुलिस ने क्षेत्र में बड़े आंकड़े में फोर्स की तैनाती की है। पुलिस के पहरे में मंदिर के निर्माण का काम चल रहा है। पुलिस तोड़फोड़ करने एवं धमकी देने वालों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने बताया कि यह पहली बार नहीं है, जब मंदिर में उत्पात मचाने का प्रयास किया गया है। इसके पहले मंदिर परिसर में कई बार मांस फेंके गए। पूजा करने आने वालों के साथ मारपीट की जाती है। अब मंदिर में तोड़-फोड़ भी होने लगे हैं। हिंदू संगठनों ने बताया कि अपराधियों के खिलाफ अगर कार्रवाई नहीं की गई तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ पूजा स्थल को नुकसान पहुँचाने एवं श्रमिकों को पीटने का मामला दर्ज किया है। श्रमिकों की शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 295, 294, 323, 506 के तहत शिकायत दर्ज की गई है। 

मूक-बधिर लड़की के साथ पार हुई हैवानियत की हदें, बंधक बनाया फिर 1-1 कर 4 लोगों ने किया रेप

10 देसी हैंड ग्रैनेड के साथ गिरफ्तार हुआ युवक, हैरान कर देने वाला है मामला

होटल में खाना खाने आए युवक की कार से उड़ाऐ गहने और रुपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -