इस्लामी कानून 'शरीया' पर बनेगी वेब सीरीज, मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का फैसला

Feb 23 2021 11:54 AM
इस्लामी कानून 'शरीया' पर बनेगी वेब सीरीज,  मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का फैसला

नई दिल्ली: ‘ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB)’ अब मुस्लिमों को शरिया कानून की शिक्षा देने के लिए वेब सीरीज का सहारा लेगा। इसके साथ ही उर्दू और अंग्रेजी में इसके लिए जर्नल भी लॉन्च किए जाने का प्लान बनाया गया है। AIMPLB ने सोमवार (फरवरी 22, 2021) को इसका ऐलान किया है। मुस्लिमों और इस्लाम के मामले में अदालतों द्वारा दिए गए आदेशों के बारे में भी ‘जागरूकता’ फैलाई जाएगी। संस्था के अध्यक्ष मोहम्मद रबी हसन नवेदी के नेतृत्व में हुई बैठक में ये फैसला लिया गया।

AIMPLB की वर्किंग कमिटी ने ‘शरिया को लेकर जागरूकता फैलाने’ वाली वेब सीरीज बनाने की योजना को मंजूरी दी गई। साथ ही दो भाषाओं में कानूनी जर्नल के प्रकाशन का फैसला लिया गया। संस्था के महासचिव सैयद मोहम्मद वली रहमानी ने कहा कि इस सीरीज को इंटरव्यू-डिस्कशन फॉर्मेट में तैयार किया जाएगा। इसमें चर्चाएँ होंगी, विशेषज्ञों से बातें होंगी।

उन्होंने कहा कि मुस्लिमों और इस्लाम के मामलों में शीर्ष अदालत और उच्च न्यायालयों ने किस तरह के फैसले सुनाए हैं, उसके बारे में लोगों को शिक्षित किया जाएगा। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि आम आदमी को शिक्षित बनाने के लिए न केवल शरिया, बल्कि भारत के कानूनों को लेकर भी इस वेब सीरीज में जानकारी दी जाएगी।

कई शहरों में पेट्रोल की कीमतों ने लगाया शतक, दो दिन की शांति के बाद फिर बढ़े ईंधन के दाम

योगी के बजट में नोएडा के लिए बड़ा तोहफा, जेवर एयरपोर्ट के पास बनेगी इलेक्ट्रॉनिक सिटी

ICRA ने कहा- "छोटे आकार के रियल एस्टेट कंपनियों के क्षेत्र..."