ICRA ने कहा- "छोटे आकार के रियल एस्टेट कंपनियों के क्षेत्र..."

By Emmanual Massey
Feb 23 2021 08:35 AM
ICRA ने कहा-

रेटिंग एजेंसी ICRA ने कहा कि आवासीय रियल्टी क्षेत्र में कश्मीर के आकार की रिकवरी देखी जा रही है। एक आईसीआरए विश्लेषण के अनुसार, बड़े सूचीबद्ध खिलाड़ी छोटे, असंगठित खिलाड़ियों की तुलना में बहुत बेहतर गति से ठीक हो रहे हैं। घरेलू रेटिंग एजेंसी आईसीआरए ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि छोटे आकार के रियल एस्टेट कंपनियों के क्षेत्र में "भारी वजन" होगा, ऐसे खिलाड़ियों को 80 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी है।

एजेंसी ने कहा कि शीर्ष -10 सूचीबद्ध कंपनियों ने दिसंबर तिमाही में 61 प्रतिशत की वृद्धि देखी, यहां तक कि व्यापक बाजार पूर्व-कोविड स्तरों से 24 प्रतिशत नीचे रहा। साथ ही लॉन्च के संदर्भ में, बड़े डेवलपर्स की बाजार हिस्सेदारी वित्त वर्ष 2015 के पहले नौ महीनों में वित्त वर्ष 2015 में 11 प्रतिशत से बढ़कर 22 प्रतिशत हो गई है, इसमें कहा गया है कि बड़े डेवलपर्स को मांग समेकन और बेहतर ऋण उपलब्धता से लाभ हुआ है। 

"घर-खरीदार डेवलपर्स की ओर झुकाव और समय से पहले की गुणवत्ता के प्रोजेक्ट रिकॉर्ड के साथ एक महामारी की शुरुआत से पहले ही पूरा कर चुके थे। इसके परिणामस्वरूप हाल ही के वर्षों में स्वस्थ बिक्री और संग्रह की रिपोर्टिंग करने वाले खिलाड़ियों को एक अयोग्य, सूचीबद्ध किया गया था। एजेंसी में वरिष्ठ उपाध्यक्ष शुभम जैन ने कहा- "तरलता संकट और प्रतिकूल आपूर्ति-मांग की गतिशीलता और व्यापक बाजार के लिए, कोविड-19 ने रिकॉर्ड किए गए इतिहास में सबसे खराब मांग दुर्घटनाओं में से एक को ट्रिगर किया, देश के शीर्ष आठ शहरों में Q1FY21 के दौरान आवास की बिक्री में 62 प्रतिशत की गिरावट आई है, जो कि Q3 से 24 प्रतिशत तक नीचे आ गई।

कावासाकी जल्द ही भारत में लॉन्च करेगी दो नई बाइक्स

जनवरी 2021 में हीरो कंपनी ने बेचीं 10 टॉप बाइक

दो एकड़ में खड़ी गेंहू की फसल पर किसान ने चला दिया ट्रेक्टर, कृषि कानूनों से था नाराज़