असम चुनाव में CAA रहेगा प्रमुख मुद्दा, सभी विरोधी पार्टियों ने मिलाए हाथ
असम चुनाव में CAA रहेगा प्रमुख मुद्दा, सभी विरोधी पार्टियों ने मिलाए हाथ
Share:

गुवाहाटी: संसद में दिसंबर 2019 में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) पारित हुआ तो सबसे पहले विरोध की चिंगारी असम से उठी. CAA के खिलाफ असम के युवा सड़क पर आ गए थे, जिसमें सबसे आगे थी ऑल असम स्टूडेंट यूनियन (आसू). इस CAA विरोध का झंडा उठाने वाले चेहरे असम विधानसभा चुनाव में भाग्य आजमाने जा रहे हैं. ऐसे में ऑल असम स्टूडेंट यूनियन के समर्थन से बनी सियासी पार्टी असम जातीय परिषद (AJP) ने CAA आंदोलन का चेहरा रहे अखिल गोगोई की पार्टी राइजर दल के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में ताल ठोंकने जा रहे हैं. 

असम जातीय परिषद के अध्यक्ष लुरिनज्योति गोगोई ने गुरुवार को घोषणा करते हुए कहा है कि उनके दल ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अखिल गोगोई के नेतृत्व वाले राइजर दल के साथ गठजोड़ किया है. अखिल गोगोई के साथ गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (GMCH) में बातचीत के बाद लुरिनज्योति गोगोई ने कहा कि दो नई क्षेत्रीय पार्टियों ने गठबंधन किया है और इस संबंध में औपचारिक ऐलान जल्द ही किया जाएगा. 

CAA आंदोलन के चलते अखिल गोगोई दिसंबर 2019 से जेल में कैद है. NIA ने देशद्रोह विरोधी गतिविधियों के तहत उनकी संलिप्तता के आरोप में अरेस्ट किया था, मगर बीमारी के चलते गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज में अखिल गोगोई उपचार के लिए भर्ती हैं. यहीं पर गुरुवार को लुरिनज्योति गोगोई ने उनसे मुलाकात करने के बाद साथ मिलकर चुनाव लड़ने की घोषणा की है. 

बजट को लेकर केंद्र पर राहुल ने फिर बोला हमला, पीएम मोदी को लेकर कही ये बात

शरद पवार ने सरकार को चेताया, कहा- अगर किसानों ने शांति का रास्ता छोड़ दिया तो...

दक्षिण अफ्रीकी कोरोनावायरस तनाव ने इस देश में दी दस्तक, दर्ज हुआ पहला मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -