जिला अस्पताल की लैब में अत्याधुनिक जांच मशीनों का हुआ शुभारंभ
जिला अस्पताल की लैब में अत्याधुनिक जांच मशीनों का हुआ शुभारंभ
Share:

अलीराजपुर के जिला अस्पताल की प्रयोगशाला में 6 नई अत्याधुनिक परीक्षण मशीनों की मदद से परीक्षण शुरू हो गया है। अस्पताल में इस सुविधा के उपलब्ध होने के कारण मरीजों को परीक्षण करवाने में कोई असुविधा नहीं होगी। पिछले 10 दिनों में नि: शुल्क सुविधा के साथ एक हजार से अधिक रोगियों की जांच की गई है।

इन अत्याधुनिक मशीनों के बीच, 120 विभिन्न प्रकार के परीक्षण किए जा रहे हैं जिनमें थायरॉयड, विटामिन-बी 12 के साथ इम्यूनो गैस शामिल हैं। इसी तरह, सेल काउंटर मशीन जिसके माध्यम से हेमटोलॉजी, पूर्ण रक्त गणना की जांच की जा रही है। कोब्युलेशन प्रोफाइल मशीन जिसमें डिटैमर टेस्ट, हार्ड ब्लड से संबंधित ब्लड टेस्ट आसानी से किया जा रहा है। D-10 मशीन जिसके साथ सिकल सेल, थैलेसीमिया, डायबिटीज HBvnc टेस्ट अनायास शुरू हो गया है।

राज्य सरकार और जिला प्रशासन के प्रयासों से पिछले 10 दिनों से इन नई आधुनिक मशीनों के साथ परीक्षण निःशुल्क किए जा रहे हैं। सिविल सर्जन केसी गुप्ता ने बताया कि इन मशीनों पर गुणवत्ता नियंत्रण सुनिश्चित करने के लिए नियंत्रण परीक्षण भी किया जा रहा है और पिछले 10 दिनों में इन मशीनों के माध्यम से 1,000 से अधिक विभिन्न परीक्षण किए गए हैं। कलेक्टर सुरभि गुप्ता ने कहा कि ये मशीनें हमें जिले में स्वास्थ्य सेवाओं को और अधिक प्रभावी ढंग से लागू करने में सक्षम बनाएंगी।

भारत और पाक के बीच घमासान, भारतीय सैनिकों ने पाक के 11 सैनिकों दिया ढेर

दिल्ली में लगातार बढ़ रहा कोरोना का कहर, फिर सामने आए इतने केस

कोडियारी बालाकृष्णन माकपा सचिव पद से हुए अलग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -