ऑस्कर की रेस में शामिल हुई आलिया भट्ट की ये फिल्म, 'The kashmir Files' को देगी टक्कर
ऑस्कर की रेस में शामिल हुई आलिया भट्ट की ये फिल्म, 'The kashmir Files' को देगी टक्कर
Share:

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट के करियर के सितारे इस वक़्त बुलंदियों पर है।जहां एक तरफ आलिया ने बैक टू बैक हिट मूवीज भी दी है वहीं दूसरी तरफ खबर आ रही है कि आलिया की मूवी गंगूबाई काठियावाड़ी ऑस्कर के लिए जा रही है।  मूवी में आलिया भट्ट ने मुंबई की माफिया क्वीन गंगूबाई का लीड किरदार अदा किया । गंगूबाई काठियावाड़ी को रिलीज होने पर क्रिटिक्स और ऑडियंस से खूब भी मिल गया।

यह मूवी हुसैन जैदी की किताब 'माफिया क्वींस ऑफ मुंबई' पर आधारित है। Sanjay Leela Bhansali के निर्देशन में बनी यह मूवी 25 फरवरी 2022 को थिएटरों में रिलीज कर दी गई थी। मालूम हो कि गंगूबाई काठियावाड़ी कोरोना के उपरांत बदले माहौल में आ गई थी। थिएटर्स में हंगामा मचाने के उपरांत यह मूवी OTT प्लेटफॉर्म पर भी रिलीज कर दी गई थी। OTT प्लेटफॉर्म पर भी आलिया भट्ट की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने कामयाबी के झंडे गाड़ दिए थे।
 
ऑस्कर में पहले गई थी भंसाली की 'देवदास': संजय लीला भंसाली की मूवी केवल इंडिया ही नहीं बल्कि विदेशों में भी कमाल कर रही है। अब तक उनकी कई मूवीज को विदेशी ऑडियंस पसंद भी कर चुके है। बीते 2 दशकों के बारें में बात की जाए तो  प्रतिष्ठित ऑस्कर समारोह में सबसे करीब वर्ष 2002 में रिलीज हुई उनकी फिल्म 'देवदास' पहुंच गई। इस मूवी में शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित दिखाई दिए थे। 

लिस्ट में इन फिल्मों का नाम भी है शामिल: लेटेस्ट मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा कहा जा रहा है कि SS राजामौली की RRR, विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स और हालिया रिलीज आर माधवन की ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ भी ऑस्कर की दौड़ में शामिल हो चुकी है। ऑस्कर्स 2023 के नॉमिनेशंस की अनाउंसमेंट कुछ माह में की जाने वाली है हालांकि अभी तक डेट तय नहीं हो पाई है। 

'मुझे नहीं पता था फोटोशूट मेरे लिए मुसीबत खड़ी कर देगा', पुलिस पूछताछ में बोले रणवीर सिंह

इस वजह से कृति ने कभी नहीं किया टाइगर को डेट, टाइगर ने भी किया चौकाने वाला खुलासा

बेटा नहीं बल्कि बेटी चाहती है बिपाशा बसु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -