पाकिस्तानी होकर भी बॉलीवुड में नाम कमा चुके हैं अली जफ़र

बॉलीवुड की कुछ ही फिल्मों में नजर आए अली ज़फर का आज जन्मदिन है. आप सभी को बता दें कि अली जफर एक पाकिस्तानी संगीतकार, गीतकार, गायक, अभिनेता, चित्रकार और मॉडल है. वहीं उन्हें बॉलीवुड फिल्मों में भी देखा गया है. अली जफर का जन्म 18 मई 1980 को पाकिस्‍तान के लाहौर (पंजाब) में हुआ था. वहीं उनके पिता मोहम्मद जफरउल्लाह और माँ कँवल अमिन दोनों ही यूनिवर्सिटी ऑफ़ पंजाब में प्रोफेसर हैं. आप सभी को बता दें कि अली जफर ने अपनी शुरूआती पढ़ाई सी.ए.ए. पब्लिक स्कूल और बीच हाउस स्कूल से पूरी की है.

उसके बाद उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई गवर्मेंट कॉलेज ऑफ़ लाहौर से की है. आपको बता दें कि जफर बचपन से ही लिखने का शौक रखते थे और उन्होंने केवल 8 साल की उम्र में ही अपनी पहली कॉमिक लिख डाली थी. वहीं शादी के बारे में बात करें तो अली जफर की शादी उनकी कथित प्रेमिका आएशा फाजिल से हुई है, इसी के साथ अब वह एक बेटे और बेटी के पिता भी हैं. उनके बेटे का नाम अज़ान जफ़र है, और बेटी का नाम अलायजा जफर है. अली ने अपना करियर एल्बम हुक्का पानी से शुरू किया था और यह फिल्म साल 2003 में वर्ल्डवाइड रिलीज हुई थी. वहीं उन्हें उनकी पहली फिल्म से काफी प्रसिद्धि मिली थी.

आपको बता दे कि इस एल्बम के बाद अली पाकिस्तान के टॉप गायकों की फेहरिस्त में शामिल हो गए. वहीं बॉलीवुड में अभिषेक शर्मा निर्देशित फिल्म तेरे बिन लादेन से अली ने कदम रखा. यह फिल्म तो नहीं चली, लेकिन उन्होंने अपनी एक्टिंग से सभी को दीवाना कर दिया. इस फिल्म के बाद वह फिल्म मेरे ब्रदर की दुल्हन में दिखाई दिए जो अच्छी रही. वहीं इस फिल्म के लिए उन्हें साल 2012 में दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से भी नवाजा गया है. फिलहाल वह पाकिस्तान में है और अपने गानों से सभी के दिलों में जगह बनाये हुए हैं.

गुमनाम होकर रिक्शे में सफर करता है यह अभिनेता, पहली फिल्म हुई थी सुपरहिट

पुलिस परमिशन दे तो अपनी प्रेमिका से मिलने जाना चाहता है यह एक्टर

लॉकडाउन में खुली अमेज़न प्राइम की किस्मत, 7 फ़िल्में होंगी रिलीज!

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -