नेपाल बॉर्डर पर हुआ अलर्ट, 7 आतंकी घुसपैठ की आशंका
नेपाल बॉर्डर पर हुआ अलर्ट, 7 आतंकी घुसपैठ की आशंका
Share:

अभी कुछ ऐसी खबर सामने आई है कि नेपाल बॉर्डर से भारत में आतंकी प्रवेश कर चुके है, वही इस बात की पुष्टि भी की जा चुकी है कि भारत में आतंकियों ने फिर से घुसपैठ की है. वही एजेंसियों से मिली जानकारी के अनुसार 7 आतंकी नेपाल के रास्ते भारत में घुसपैठ कर चुके है. जंहा खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद नेपाल बॉर्डर पर हाई अलर्ट एलान कर दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक पुलिस, एसएसबी और खुफिया एजेंसियों ने नेपाल बॉर्डर पर अपनी टीम की संख्या बढ़ा दी है. वही यूपी के पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर समेत जिलों की सीमा नेपाल से जुड़ी हुई है.

मिली जानकारी के मुताबिक खुली सीमा होने के कारण दोनों देशों के नागरिकों के आने-जाने को लेकर कोई प्रतिबंध न होने और घने जंगल होने का फायदा उठाकर अपराधी आसानी से इधर-उधर आ जाते है. जंहा वर्ष 1993 में कानपुर में राजधानी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों में हुए सीरियल बम धमाके में बहराइच में हमले का मास्टरमाइंड इरफान को पकड़ा जा चुका था. 2014 में नेपाल से सटे रुपैडिहा बॉर्डर (बहराइच) से तीन आतंकी एसएसबी ने पकड़े थे. सीमा की सुरक्षा में लगी एसएसबी के अलावा कई अन्य सुरक्षा एजेंसियों की कड़ी निगरानी के कारण देश विरोधी ताकतों के मंसूबे अब तक सफल नहीं हो पाते हैं.

लेकिन अब खुफिया एजेंसियों ने सरकार को इनपुट दिया है कि सात आतंकवादी नेपाल के रास्ते भारत में घुसपैठ करने की कोशिश में कामयाब हो चुके है. इस इनपुट के बाद से नेपाल बॉर्डर पर हाई अलर्ट एलान हो चुका है. जंहा एसपी पूनम ने बॉर्डर सीमा के जुड़े थानों की पुलिस को सतर्कता बढ़ाने, एसएसबी के साथ पैदल गश्त करने और संदिग्धों पर कड़ी नज़र रखने का आदेश दिया है. यदि बात करें सूत्रों की तो जनपद के चार थानों तिकुनियां, चंदनचौकी, गौरीफंटा और संपूर्णानगर की सीमा नेपाल बॉर्डर से जुड़ी है. चारों थाना प्रभारियों को सीमा पर एसएसबी के साथ मिलकर पैदल गश्त करने और संदिग्धों पर कड़ी नजर रखने के आदेश दिए हैं. एलआईयू के साथ ही अन्य सुरक्षा एजेंसियों के संपर्क में बने हुए है.

चारा घोटाला: लालू प्रसाद यादव की जमानत पर सुनवाई आज, क्या होगा कोर्ट का फैसला

हल्की बूंदाबादी के साथ दिल्ली में आज से छा सकता है कोहरा

प्रधानमंत्री को ''डिवाइडर इन चीफ'' कहने वाले आतिश तासीर का OCI कार्ड निरस्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -