प्रधानमंत्री को ''डिवाइडर इन चीफ'' कहने वाले आतिश तासीर का OCI कार्ड निरस्त
प्रधानमंत्री को ''डिवाइडर इन चीफ'' कहने वाले आतिश तासीर का OCI कार्ड निरस्त
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'डिवाडर इन चीफ' बोलने वाले लेखक को आतिश अली का ओवरसीज सिटिजनशिप ऑफ़ इंडिया का कार्ड निरस्त किया जा चुका है. ब्रिटेन में जन्मे पाकिस्तानी मूल के लेखक आतिश अली तासीर ने लोकसभा चुनाव से पहले टाइम मैगजीन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'डिवाइडर इन चीफ' कहा था. ऐसा बताया गया है कि उन्होंने कथित तौर पर यह तथ्य छुपाया कि उनके पिता पाकिस्तानी मूल के है. हम आपको बता दें कि आतिश तासीर के पिता सलमान तासीर पाकिस्तान के पंजाब सूबे के गवर्नर रहे जिनका गोली मारकर कत्ल कर दिया गया है.

मिली जानकारी के नौसार गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि नागरिकता अधिनियम 1955 के अनुसार, तासीर ओसीआई कार्ड के लिए अयोग्य हो चुके थे. क्योंकि ओसीआई कार्ड किसी ऐसे व्यक्ति को जारी नहीं किया जाता है जिसके माता-पिता या दादा-दादी पाकिस्तानी हों.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गृह मंत्रालय ने बताया कि 38 वर्ष के तासीर ने स्पष्ट रूप से बहुत बुनियादी जरूरतों को पूरा नहीं किया और जानकारी के बारे में नहीं बतया है. और कानून के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति ने धोखे से हेरा-फेरी या तथ्य छुपा कर ओसीआई कार्ड हासिल किया था. तो कार्ड धारक का पंजीकरण निरस्त किया गया. वही उसे काली सूची में डाल दिया गया है. भविष्य में उसके भारत में प्रवेश करने पर भी रोक कर दी गयी है. यंहा सूत्रों की माने तो प्रवक्ता ने इस बात से भी इनकार किया की सरकार टाइम पत्रिका में आलेख लिखने के बाद से तासीर के ओसीआई कार्ड को रद्द करने पर विचार कर चुकी है. इस आलेख में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना कई बार हो चुकी है.

तीस हजारी विवाद : आज उत्तर प्रदेश में हड़ताल पर रहेंगे वकील

PAK ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, हुआ एक और जवान शहीद

अयोध्या विवाद का फैसला जल्द, गृह मंत्रालय के आदेश राज्यों को किया जाए अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -