अफ्रीका में कोरोना वायरस से चिंता जनक बने हालात, लगातार बढ़ते जा रहे है केस

Apr 09 2021 09:10 AM
अफ्रीका में कोरोना वायरस से चिंता जनक बने हालात, लगातार बढ़ते जा रहे है केस

द अफ्रीका सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (अफ्रीका सीडीसी) ने एक बयान में कहा, अफ्रीका में कोविड-19 मामलों की पुष्टि की संख्या 43,01,375 को पार कर गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अफ्रीका रोग नियंत्रण और अफ्रीकी संघ की विशेष स्वास्थ्य एजेंसी ने गुरुवार को कहा कि महामारी से मरने वालों की संख्या 114,598 है, जबकि महाद्वीप के 3,868,129 मरीज बीमारी से उबर चुके हैं। 

अफ्रीका सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के अनुसार दक्षिण अफ्रीका, मोरक्को, ट्यूनीशिया, इथियोपिया और मिस्र महाद्वीप के सबसे अधिक मामलों वाले अफ्रीकी देशों में से हैं। मामलों की संख्या के संदर्भ में, दक्षिणी अफ्रीका सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र है, उसके बाद उत्तरी अफ्रीका और पूर्वी अफ्रीका क्षेत्र हैं, जबकि अफ्रीकी स्वास्थ्य एजेंसी के अनुसार मध्य अफ्रीका महाद्वीप में सबसे कम प्रभावित क्षेत्र है। 

अफ्रीका सीडीसी के अनुसार, अफ्रीकी देशों को विभिन्न स्रोतों से लगभग 33.8 मिलियन कोविड-19 वैक्सीन की खुराक मिली है, मुख्य रूप से COVAX सुविधा और COVAX सुविधा के बाहर द्विपक्षीय समझौतों के माध्यम से। यूएस वैक्सीन शॉट: अमेरिका में गुरुवार तक लगभग 174 मिलियन कोविड-19 वैक्सीन शॉट्स प्रशासित किए गए हैं, जबकि देश भर में 229 मिलियन से अधिक कोविड-19 वैक्सीन की खुराक वितरित की गई है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने घोषणा की थी कि सभी अमेरिकी वयस्क 19 अप्रैल तक कोविड-19 वैक्सीन के लिए पात्र होंगे, जिससे उनकी मूल समय सीमा लगभग दो सप्ताह बढ़ जाएगी।

बिहार में बाहर से आने वाले सभी लोगों का होगा कोरोना टेस्ट, सीएम ने दिए सख्त आदेश

कोरोना के बढ़ते केसों के बीच पीएम मोदी ने कहा- "इन तमाम चुनौतियों के बावजूद, हमारे पास..."

आज इन राशिवालों के लिए बन रहे है खास योग, जानें क्या कहता है आपका राशिफल