कोरोना के बढ़ते केसों के बीच पीएम मोदी ने कहा- "इन तमाम चुनौतियों के बावजूद, हमारे पास..."

Apr 09 2021 08:56 AM
कोरोना के बढ़ते केसों के बीच पीएम मोदी ने कहा-

देश में कोविड के तेजी से बढ़ते नए केसों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग की। इस बीच उन्होंने मुख्यमंत्रियों के साथ देश में कोविड संक्रमण की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की। बैठक के उपरांत प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में बोला कि आज की समीक्षा में कुछ बातें हमारे सामने स्पष्ट हैं, उन पर हमें विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। पहला- देश फर्स्ट वेव के वक़्त की पीक को क्रॉस कर चुका है, और इस बार ये ग्रोथ रेट पहले से भी अधिक तेज है। दूसरा- महाराष्ट्र , छत्तीसगढ़, पंजाब, मध्य प्रदेश और गुजरात समेत कई राज्य फर्स्ट वेव की पीक के भी पार जा चुका है। कुछ और राज्य भी इस ओर बढ़ रहे हैं। हम सबके लिए ये चिंता की बात है। तीसरा- इस बार लोग पहले की अपेक्षा बहुत अधिक कैजुअल हो चुके हैं। ज्यादातर राज्यों में प्रशासन भी दिखाई दे रहा है। ऐसे में कोरोना केसों की इस अचानक बढ़ोतरी ने परेशानी को और भी बढ़ा दिया है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इन तमाम चुनौतियों के बावजूद, हमारे पास पहले की अपेक्षा बहुत अच्छा अनुभव है, संसाधन हैं, और वैक्सीन भी है। जनभागीदारी के साथ-साथ हमारे परिश्रमी डॉक्टर्स और हेल्थ-केयर स्टाफ ने स्थिति को संभालने में बहुत सहायता की है और आज भी कर रहे हैं। उन्होंने बोला कि ‘टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट’, कोविड उचित व्यवहारऔर कोविड मैनेजमेंट, इन्हीं चीजों पर हमें बल देना है।

अपनी बात को जारी रखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने बोला कि 11 अप्रैल, ज्योतिबा फुले जी की जन्म जयंति है और 14 अप्रैल, बाबा साहेब की जन्म जयंति है, उस मध्य हम सभी ‘टीका उत्सव’ मनाएं। उन्होंने बोला कि हमारा कोशिश यही होना चाहिए कि इस टीका उत्सव में हम अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीनेट करें। मैं देश के युवाओं से भी आग्रह करना चाहूंगा कि आप अपने आसपास जो भी व्यक्ति 45 वर्ष के ऊपर के हैं, उन्हें वैक्सीन लगवाने में हर संभव सहायता करें। वैक्सीनेशन के साथ साथ हमें ये भी ध्यान रखना है कि वैक्सीन लगवाने के उपरांत की लापरवाही न बढ़े। हमें लोगों को ये बार-बार बताना होगा कि वैक्सीन लगने के बाद भी मास्क और सावधानी आवश्यक रखें है।

 

आज इन राशिवालों के लिए बन रहे है खास योग, जानें क्या कहता है आपका राशिफल

नोएडा पुलिस ने अवैध रूप से बनाए गए 22 करोड़ की लागत वाले फ्लैट को किया कुर्क

क्या आप जानते है बड़ी इलायची के फायदे