अलकायदा रच रहा है भारत पर हमले की साजिश
अलकायदा रच रहा है भारत पर हमले की साजिश
Share:

नई दिल्ली : भारत में एक बार फिर आतंकी संगठन हमलों की फिराक में हैं। दरअसल अल कायदा को इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक का विरोधी माना जाता है लेकिन माना जा रहा है कि आईएसआईएस भारत में अपनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए भारत में आतंक मचाने वाले आतंकी संगठनों की मदद लेने के प्रयास कर रहा है लेकिन इसके इतर यह बात भी सामने आई है कि अल कायदा भारत में हमले का प्रयास कर रहा है। दरअसल खुफिया एजेंसियों की नज़र अलकायदा की हर पल की गतिविधियों पर है।

भारतीय क्षेत्र में सक्रिया AQIS जो कि अलकायदा की शाखा है इसके प्रमुख मौलाना उमर पर सुरक्षाबलों की नज़र है। जो कि इसके कार्यों और इस संगठन के लिए काम करने वाली स्लीपर सेल्स का अवलोकन कर रही हैं। इसके लिए सुरक्षा बलों द्वारा पश्चिम बंगाल और अन्य क्षेत्रों में नज़र रखी जा रही है। केंद्रीय गृहमंत्रालय ने बंगाल में आतंकी गतिविधियां बढ़ाने की आशंका जताई। सुरक्षा एजेंसियों ने इसे लेकर अलर्ट जारी कर दिया। आईएसआईएस युवाओं को अपने साथ जोड़ने का प्रयास भी कर सकता है।

सूत्रों द्वारा कहा गया कि दिल्ली, मुंबई और पुड्डुचेरी की पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को अपने क्षेत्रों में फ्रांसीसी नागरिकों की सुरक्षा पुख्ता करने के आदेश दिए गए। अल कायदा प्रमुख अयमान अल-जवाहिरी द्वारा बीते वर्ष सितंबर में एक्रूूआईएस के गठन की घोषणा की गई। अलकायदा की यह शाखा बर्मा, बांग्लादेश और भारत के उत्तर-पूर्वी राज्य में अपनी गतिविधियां संचालित कर रही हैं। सरकार बंगाल को लेकर पहले ही सतर्क हो गई है। यह ऐसा 4 था शहर है जहां इंटरने पर लोग आईएस के प्रति सर्चिंग कर रहे हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -