अखिलेश यादव का आरोप, कहा- गाँधी के बहाने सियासत चमका रही भाजपा
अखिलेश यादव का आरोप, कहा- गाँधी के बहाने सियासत चमका रही भाजपा
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि महात्मा गांधी की विरासत के बहाने अपनी राजनीति चमकाने में भाजपा ने सभी नैतिक मूल्यों को तिलांजलि दे दी है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी का सम्पूर्ण जीवन सत्य-अहिंसा के लिए प्रतिबद्ध रहा। सादगी उनके जीवन का हिस्सा थी।

अखिलेश यादव ने कहा कि गांधी जी अपने विरोधी के प्रति भी प्रेमभाव रखते थे, किन्तु भाजपा और उसके मातृ संगठन की तो पूरी सियासत ही नफरत और साम्प्रदायिकता पर आधारित है। उन्होंने कहा है कि गांधी जी हिन्दू-मुस्लिम एकता के लिए जीवन भर प्रयत्नशील रहे। भाजपा सरकार दिल्ली से लखनऊ तक विपक्ष को अपमानित करने के लिए बदले के इरादे से कार्रवाई करती है। यह लोकतांत्रिक नैतिकता के खिलाफ है।

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि गांधी जी की 150वीं जयंती पर भाजपा गांधी जी के स्वदेशी व्रत पर निर्मम प्रहार निजीकरण को बढ़ावा देकर कर रही है। अखिलेश ने कहा कि अभी कल तक ही गांधी जी का नाम जपने वालों ने आज ही देश की पहली कारपोरेट ट्रेन तेजस को हरी झंडी दिखाकर ये सिद्ध कर दिया है कि उनकी प्राथमिकता में गांव-गरीब नहीं लग्जरी जिंदगी जीने वाले पूंजी घरानों को खुश करना है।

जम्मू कश्मीर के हालात पर बोले भाजपा नेता राम माधव, कहा- हर कश्मीरी राष्ट्र विरोधी नहीं....

ind vs sa : रवींद्र जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में किया यह कारनामा

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: भाजपा के सामने सरेंडर हुई शिवसेना, क्या सत्ता में वापसी करेगी NDA ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -