अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर कसा तंज, कहा- 'इलाहाबादी अमरूद' का भी नाम बदलकर 'प्रयागराजी अमरूद' हो गया है?
अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर कसा तंज, कहा- 'इलाहाबादी अमरूद' का भी नाम बदलकर 'प्रयागराजी अमरूद' हो गया है?
Share:

लखनऊ: सपा प्रमुख और पूर्व  सीएम अखिलेश यादव ने यूपी में शहरों के नाम बदलने को लेकर योगी गवर्नमेंट पर निशाना साधा है. अखिलेश यादव ने शुक्रवार को एक ट्वीट के जरिए योगी गवर्नमेंट पर हमला किया है. अखिलेश ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अमरूद की फोटोज पोस्ट की. इस  बीच उन्होंने पूछा कि क्या इलाहाबादी अमरूद का नाम भी परिवर्तन कर दिया गया है?

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सवाल किया, "भाई अभी भी सबसे प्रसिद्ध अमरूद 'इलाहाबादी अमरूद' कहलाता है या उसका भी नाम बदलकर 'प्रयागराजी अमरूद' हो गया है?" गौरतलब है कि यूपी की योगी गवर्नमेंट ने वर्ष 2017 में सबसे पहले मुगलसराय स्टेशन का नाम परिवर्तित कर दिया था. राज्य गवर्नमेंट के प्रस्ताव को केंद्र सरकार की मंजूरी मिलने के उपरांत अगस्त 2018 में मुगलसराय स्टेशन पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन बन गया. जिसके अतिरिक्त मुगलसराय तहसील का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय तहसील किया जा चुका है.

फैजाबाद और इलाहाबाद का भी बदला नाम: जंहा इस बात का पता चला है कि योगी सरकार ने उत्तर के दो जिलों फैजाबाद और प्रयागराज के नाम भी परिवर्तित कर दिए. फैजाबाद का नाम बदलकर अब अयोध्या कर  किया जा चुका है. साथ ही संगम नगरी इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया गया है. इसके अलावा यूपी के कई जिलों के नाम बदलने की भी मांग उठ रही हैं.

IIITM केरल में इंटर्न के लिए निकली भर्तियां, जानिए पूरा विवरण

इनके लिए दुल्हनियां चाहिए, आपकी नजर में कोई हो तो बताना

कोवैक्सीन के फर्स्ट फेज ट्रायल का नतीजा आया सामने, लांसेट ने लिखा- कोई गंभीर दुष्प्रभाव नहीं ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -