पंचतत्व में विलीन हुए अजित वाडेकर, दिग्गज क्रिकेटरों ने दी श्रद्धांजलि

Aug 17 2018 08:06 PM
पंचतत्व में विलीन हुए अजित वाडेकर, दिग्गज क्रिकेटरों ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अजित वाडेकर को आज राजकीय सम्मान के साथ अंतिम बिदाई दी गई. अजित वाडेकर भारत ले पहले कप्तान थे जिन्होंने भारतीय क्रिकेट को दुनिया में पहचान दिलाई थी, उन्ही के नेतृत्व में भारत ने पहली बार इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीती थी. भारतीय वनडे टीम के प्रथम कप्तान होने के साथ वे भारतीय क्रिकेट टीम के कोच, मैनेजर और चयनकर्ता भी रहे.

घायल विराट से डरा इंग्लैंड, कोच बोले- विराट अब और भी खतरनाक हो जाएंगे

उनके अंतिम संस्कार के पहले उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए वर्ली स्थित उनके आवास पर रखा गया था. इस मौके पर क्रिकेट जगत की सभी मशहूर हस्तियां मौजूद थी. जिनमे  सचिन तेंदुलकर, विनोद कांबली, समीर दिघे, पूर्व हॉकी कप्तान एमएम सोमैया के साथ ही मुंबई क्रिकेट संघ के वर्तमान और पूर्व अधिकारी भी शामिल थे. 

भारत को गोल्ड दिलाने वाले लिएंडर पेस ने एशियाई खेलों से अपना नाम वापस लिया

15 अगस्त को लम्बी बीमारी के बाद उनका निधन हो गया था, वे 77 वर्ष के थे. दक्षिण मुंबई के जसलोक अस्पताल में वाडेकर ने अंतिम साँसे ली. आपको बता दें कि बाएं हाथ के बल्लेबाज़ वाडेकर ने 1966 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ मुंबई में अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था, उन्होंने 37 टेस्ट में उन्होंने 2113 रन बनाए, जिसमें 14 हाफ सेंचुरी और 1 शतक शामिल था, वाडेकर ने भारत के लिए 2 वनडे मैच भी खेले थे,  इनमें 1 फिफ्टी समेत उन्होंने कुल 72 रन बनाए थे. 

खबरें और भी:-

कल होगा एशियाई खेलों का भव्य शुभारम्भ, दिखेगा इंडोनेशिया का जलवा

भारतीय टीम को बड़ा झटका, पूरी सीरीज से बाहर हुए भुवनेश्वर

पाकिस्तान ने फिर किया क्रिकेट को शर्मसार, इस खिलाड़ी पर लगा 10 साल का बैन

 

?