इन फिल्मों से लोकप्रिय हुए थे अजीत वचानी, इस तरह बने कामयाब
इन फिल्मों से लोकप्रिय हुए थे अजीत वचानी, इस तरह बने कामयाब
Share:

जाने माने मशहूर अभिनेता अजीत वचानी की आज पुण्यतिथि है. अजित वचानी एक भारतीय फिल्म और टेलीविजन अभिनेता थे. उन्होंने मिस्टर इंडिया. तेजा, मैने प्यार किया, कभी खुशी कभी, हम आपके हैं कौन .. सहित कई हिंदी फिल्मों में एक चरित्र अभिनेता के रूप में काम किया था. और हम साथ साथ हैं, दोनों बाद के समय की उनकी सबसे लोकप्रिय और अच्छी कमाई वाली फिल्में थीं. 

साथ ही उन्होंने 50 से अधिक हिंदी फिल्मों में काम किया, एक मराठी सिनेमा 'एक पेक्सा एक' के अलावा तीन सिंधी फिल्में कीं. उन्होंने टेलीविज़न धारावाहिकों में अभिनय किया, जिसमें हसरतीन, दैने अनार के और एक महल हो सपने भी शामिल हैं. अजित ने अपने टीवी करियर की शुरुआत राकेश चौधरी द्वारा निर्मित, सामवेद वीडियो के कांटे बिगडे (1985) से की, और जल्द ही टेलीविजन का एक लोकप्रिय चेहरा बन गया और जल्द ही वह हिंदी फिल्मों में दिखाई देने लगा.

वचानी ने 50 से अधिक हिंदी फिल्मों, तीन सिंधी फिल्मों में काम किया है, और गुजराती और मराठी नाटकों में एक नियमित रूप से काम किया था. उन्होंने सोराज बड़जात्या की मैने प्यार किया, हम आपके हैं कौन और हम साथ-साथ हैं में अभिनय किया. उनकी अन्य फ़िल्मों में मिस्टर इंडिया, आंखें, हर दिल जो प्यार करेगा, फ़िर भी दिल है हिंदुस्तानी और कभी कभी ना कहना शामिल हैं. वचानी का आखिरी धारावाहिक, एक महल हो सपोन का, गुजराती, हिंदी और मराठी में 1,000 एपिसोड के लिए चला. उन्होंने इंडस्ट्री में एक चरित्र कलाकार के रूप में नाम कमाया. इसी के साथ उन्होंने अपने करियर में कई सफलता हासिल की है. वही लंबी बीमारी के बाद 52 साल की उम्र में 25 अगस्त 2003 को मुंबई में उनका निधन हो गया. परन्तु वे आज भी सभी की यादों में जीवित है. 

विकी और मानुषी ने सोशल मीडिया पर किया एक दूसरे को फॉलो, हो सकती है ये वजह

जीवन में संघर्ष को लेकर अमिताभ बच्चन ने बताया ये कड़वा सच

पीएम मोदी के लिए धर्मेंद्र ने किया खास वीडियो शेयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -