झुलसा देने वाली गर्मी में भी जिन्दा रहता है कोरोना, शोध में हुआ बड़ा खुलासा
झुलसा देने वाली गर्मी में भी जिन्दा रहता है कोरोना, शोध में हुआ बड़ा खुलासा
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया में अलग-अलग स्टडी चल रही है. कुछ समय पहले विश्व के कई वैज्ञानिकों ने कहा था कि कोरोना वायरस 30 डिग्री से अधिक तापमान में नष्ट हो जाता है. यही कारण था कि हर कोई गर्मी आने का इंतजार कर रहा था. लेकिन इस बीच अब एक हैरान करने वाला खुलासा हो गया है. एक ताजा शोध में वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि 60 डिग्री तापमान में भी कोरोना वायरस जीवित रह सकता है.

दक्षिण फ्रांस की Aix-Marseille University के शोध में यह खुलासा हुआ है कि इस वायरस पर गर्मी का भी कोई विशेष असर नहीं होता है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रेमी शेरेल (Professor Remi Charrel) और उनकी टीम कोरोना वायरस पर लगातार शोध कर रही है. कोरोना वायरस को समझने के लिए हुए इस शोध में वैज्ञानिकों ने ये भी दावा किया है कि मलेरिया की दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन (Hydroxychloroquine) कोरोना वायरस को मारने में बहुत अधिक असरदार नहीं है. फ्रेंच स्टडी में दावा किया गया है कि हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन से कोरोना पर बहुत ख़ास प्रभाव नहीं पड़ेगा.

पब्लिक हेल्थ फाउंडेशन ऑफ इंडिया (PHFI) के चीफ डॉ. के श्रीनाथ रेड्डी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना वायरस को टेंपरेचर सेंसिटिव कहा जा रहा है. लेकिन भारत इस पर शोध कर रहा है.

लॉकडाउन में ख़त्म हुआ नूडल्स का स्टॉक, दिल्ली में सबसे ज्यादा किल्लत

20 अप्रैल से शुरू होगी मोबाइल, टीवी, जैसे सामानों की बिक्री, जानिए कैसे खरीद सकते हैं आप

लॉकडाउन के दौरान बुक कराये एयरटिकट का पूरा पैसा मिलेगा वापस, नहीं कटेगा कोई चार्ज 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -