एशियाई गेम्स 2018: कुश्ती में विनेश ने भारत को दिलवाया दूसरा 'स्वर्ण'

Aug 20 2018 08:21 PM
एशियाई गेम्स 2018: कुश्ती में विनेश ने भारत को दिलवाया दूसरा 'स्वर्ण'

जकार्ता: एशियाई खेलों में भारत ने एक और स्वर्ण पदक जीत लिया है, भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने भारत के लिए दूसरा स्वर्ण पदक जीता. विनेश ने 50kg वर्ग में युकी को 6-2 से हराया और शीर्ष पुरस्कार हासिल किया. इस शानदार जीत के साथ, विनेश एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बन गईं हैं. 

पीठ दिखाकर मैदान छोड़ भागे अश्विन, कोच रवि शास्‍त्री ने निकाली भड़ास

पुरुषों की 65 किलोग्राम फ्रीस्टाइल स्पर्धा में जापानी डाइची तकाट 11-8 से हराकर रेसलर बजरंग पुणिया ने एशियाई खेलों में भारत का पहला स्वर्ण पदक जीता था, उन्होंने इस स्वर्ण पदक को पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित किया था. जबकि दीपक कुमार ने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में रजत हासिल किया.

मैं नही बनना चाहता देव मुझे तो हार्दिक ही रहने दो, क्योंकि मैं...

निशानेबाजों में अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता. भारतीय महिला हॉकी टीम ने मेजबान इंडोनेशिया को हराकर अपना विजय अभियान भी शुरू कर दिया है, पूजा धंद ने 1-0 से बढ़त बनाकर अच्छी शुरुआत की थी लेकिन जापानी सकागामी ने पलटवार करते हुए मैच 6-1 से छीन लिया . आपको बता दें  इस टूर्नामेंट में भारत ने 02 स्वर्ण, 02 रजत और 01 कांस्य पदक जीते हैं और कुल 05 पदक जीते हैं. 

खबरें और भी:-

एशियाई खेल 2018: 10 मीटर राइफल में दीपक कुमार को मिला 'रजत'

VIDEO : भारतीय पारी सिमटते ही जोर-जोर से ठहाके मारने के पीछे क्या है कोहली का राज ?

भारत ने तीसरे मैच में अपना शिकंजा कसा, इंग्लैंड पर 292 रनों की बढ़त

?