Airtel यूजर्स के लिए बड़ी खबर, फोन कॉल पर घंटी की समय सीमा को किया कम

Airtel यूजर्स के लिए बड़ी खबर, फोन कॉल पर घंटी की समय सीमा को किया कम

भारत की नामी टेलीकॉम कंपनी Airtel ने अपने नेटवर्क पर आने वाली कॉल पर घंटी बजने की समयसीमा को अब घटाकर 25 सेकेंड कर दिया है. जो ​कि आमतौर पर 40 से 45 सेकेंड होती है. इससे पहले Reliance jio ने भी अपने नेटवर्क पर घंटी के टाइम को 25 सेकेंड किया था. वहीं अब इस श्रेणी में Airtel के अलावा vodafone-idea भी शामिल हो गए है. टेलिकॉम कंपनियां ऐसा इसलिए कर रही है ताकि कॉल जुड़े रहने के समय उस पर लगने वाले इंटरकनेक्ट उपयोग शुल्क (आईयूसी) की लागत को कम किया जा सके. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

लड़का पैदा होने का वादा कर महिलाओं से ठगी करता था ये गिरोह, भेज देता था विदेश

हाल ही में सामने आई PTI की रिपोर्ट क अनुसार Reliance jio, Airtel और vodafone-idea ने अपने नेटवर्क से बाहर जाने वाली कॉल पर घंटी बजने की समयसीमा को घटाकर अब 25 सेकेंड कर दिया है जो कि पहले 40 से 45 सेकेंड होती थी. TRAI ने पिछले दिनों टेलिकॉम कंपनियों से Interconnect Usage Charges पर आपस में समाधान करने के लिए कहा था. ​जिसके बाद Reliance jio, Airtel और vodafone-idea ने ये फैसला लिया है. उम्मीद है ​कि जल्द ही ये नई समयसीमा लागू होने वाली है.

Call of Duty Mobile ने मोबाइल वर्जन किया लाइव, पबजी को हो सकता है नुकसान

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि Airtel ने TRAI को एक पत्र के जरिए इस बात की जानकारी दी है कि उसने फोन की घंटी बजने की अवधि को घटाकर अब 25 सेकेंड करने का फैसला ​ले लिया है. हालांकि इससे यूजर्स को परेशानी हो सकती है क्योंकि अक्सर फोन उठाने में देर हो जाती है. लेकिन अगर इतने कम समय की घंटी फोन पर बजेगी तो यूजर्स को असुविधा का सामना करना पड़ेगा. PTI ​की रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि TRAI फोन की घंटी बजने की समयसीमा को लेकर 14 अक्टूबर को टेलिकॉम कंपनियों के बीच एक खुली कराने की योजना बना रहा है और इस चर्चा में Interconnect Usage Charges पर खुलकर बात की जाएगी. Airtel का कहना है कि फोन की घंटी बजने की समयसीमा करने से फोन में मिस्ड कॉल की संख्या बढ़ेगी और कॉल क्वालिटी पर बुरा असर पड़ेगा.

डेटिंग एप टिंडर का बड़ा खुलासा, बताया कौनसा भारतीय शहर है कुंवारों की पहली पसंद

भारत में Samsung Galaxy Fold स्मार्टफोन हुआ पेश, फोन के प्राइस में आ जाएंगी कार

भारतीय बाजार में Coolpad Cool 5 हुआ पेश, फीचर कर देंगे हैरान