लड़का पैदा होने का वादा कर महिलाओं से ठगी करता था ये गिरोह, भेज देता था विदेश
लड़का पैदा होने का वादा कर महिलाओं से ठगी करता था ये गिरोह, भेज देता था विदेश
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को करोल बाग स्थित एक कॉल सेंटर पर छापेमारी की कार्रवाई की। यह कॉल सेंटर आईवीएफ (IVF) तकनीक के माध्यम से महिलाओं को लड़का पैदा करने का वादा करके विदेश भेजते थे। कॉल सेंटर इस काम के लिए महिलाओं से लगभग 9 लाख रुपये लेता था। जानकारी के अनुसार, इस कॉल सेंटर से ज्यादातर लड़के की चाह रखने वाली महिलाएं संपर्क करती थीं।

इन महिलाओं को दुबई, सिंगापुर और थाईलैंड भेज दिया जाता था। इस कॉल सेंटर का देश भर के लगभग 100 IVF सेंटर से टाईअप था। यह सेंटर दो वर्षों से चल रहा था। बताया जा रहा है कि इस कॉल सेंटर का मालिक एक IIT इंजीनियर है। कॉल सेंटर में लगभग 300 कर्मचारी काम करते थे। पुलिस, स्वास्थ्य विभाग और डीएम इस प्रकरण की जांच कर रह हैं।

दिल्ली पुलिस को इस कॉल सेंटर के बारे में उस वक़्त पता चला, जब पुलिस ने कीर्ति नगर के एक IVF सेंटर पर छापा मारा। पुलिस को शिकायत प्राप्त हुई थी कि कीर्ति नगर के एक IVF सेंटर में लिंग जांच की जाती है। जिसके बाद पुलिस ने इस IVF सेंटर पर छापेमारी की कार्रवाई की। वहीं से पुलिस को करोल बाग के कॉलसेंटर के संबंध में पता चला। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है।

पेट्रोल और डीजल के दाम में भारी उछाल, जाने नई कीमत

1 नवंबर से 5 महीने के लिए बंद रहेगा मुंबई एयरपोर्ट का मेन रनवे, जाने कारण

कच्चे तेल के कम आयात से देश के अर्थव्यवस्था को होगा यह फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -