Airtel ने भारत के इस शहर में शुरू की अपनी VoLTE सर्विस
Airtel ने भारत के इस शहर में शुरू की अपनी VoLTE सर्विस
Share:

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने अपनी धमाकेदार शुरुआत करने के साथ ही अपनी वोल्ट सेवा की शुरुआत कर दी है. एयरटेल ने भारत में अपनी वोल्ट सेवा की शुरुआत अभी सिर्फ मुंबई शहर में ही की है. किन्तु आने वाले समय में इसे देश के अन्य शहरो में भी लांच कर दिया जायेगा. VoLTE सर्विस की भारत में शुरुआत करने वाली एयरटेल दूसरी कंपनी बन गयी है. इससे पहले रिलायंस जियो द्वारा VoLTE सर्विस को लांच किया जा चूका है. कंपनी की यह नई सर्विस 4जी नेटवर्क पर काम करेगी और अब एयरटेल के ग्राहक एचडी क्वालिटी वाली वॉयस कॉल का आनंद ले सकेंगे.

इसके बारे में जानकारी देते हुए एयरटेल ने कहा है कि वॉयस ओवर एलटीई के लिए सपोर्ट ज़ारी कर दिया गया है. यह एक 4जी एलटीई तकनीक है जिसमें इंटरनेट डेटा के ज़रिए वॉयस कॉल की क्वालिटी बेहतर होगी और यूज़र्स को इसका फायदा होगा. एयरटेल, Reliance Jio के बाद इस तकनीक को उपलब्ध कराने वाली भारत की दूसरी कंपनी बन गयी है.

बता दे कि एयरटेल कि VoLTE सर्विस को लेकर कई दिनों से जानकारिया सामने आ रही थी, जिसमे इसको लांच करने के बारे में बताया गया था. जिसके बाद इसे लांच कर दिया गया है. Reliance Jio की वीओएलटीई सेवा सिर्फ 4जी नेटवर्क पर चलती है. एयरटेल में वीओएलटीई कॉल के बाद नेटवर्क अपने आप 3जी/2जी पर आ जायेगा. 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल ऐप्प से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

RCom ने पेश किया नया प्लान, इंटरनेट के साथ मिलेगा यह

AirTel लेकर आने वाली है अपनी VoLTE सर्विस

यह कंपनी फ्री में देगी 18GB इंटरनेट डाटा, बस करना होगा यह काम

BSNL का सबसे सस्ता प्लान सिर्फ 8 रूपये में

डेटा स्पीड में JIO ने सबको पछाड़ा - रिपोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -