Airtel या Jio जानिए कौन है बेस्ट....?
Airtel या Jio जानिए कौन है बेस्ट....?
Share:

साधारण प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स के साथ-साथ आज कल टेलीकॉम कंपनियां फाइबरनेट या यूं कहें कि ब्रॉडबैंड कनेक्शन की सुविधा भी प्रदान की जा रही है. आज हम जियो (Jio) और एयरटेल (Airtel) के ब्रॉडबैंड कनेक्शन्स के बारे में जानकारी देने जा रहा है. आइए जानते हैं कि इन दोनों कंपनियों में से किस कंपनी ने बाजी मार ली है और कम कीमत में जबरदस्त इंटरनेट स्पीड की सुविधा दे रही है..

JioFiber के बेस्ट प्लान्स: जिस प्लान की हम सबसे पहले बात करने वाले है, उसका मूल्य 399 रुपये है, इसमें आपको 30Mbps की स्पीड पर कुल 3,300GB इंटरनेट भी दिया जा रहा है, इस प्लान में कोई OTT फायदे शामिल नहीं हैं. जियोफाइबर का 699 रुपये वाला प्लान भी 3,300GB DATA दे रहा है लेकिन इसकी स्पीड 100Mbps है. इसमें भी आपको कोई ओटीटी बेनिफिट्स भी दिए जा रहे है.

जियो का 999 रुपये वाला प्लान 150Mbps की स्पीड पर 3,300GB इंटरनेट देता है और जिसमे आपको हॉटस्टार और अमेजन प्राइम वीडियो सहित 16 OTT ऐप्स का एक्सेस भी दिया जा रहाहै. जियोफाइबर का सबसे महंगा प्लान 2,499 रुपये का है, जिसमें आपको 500Mbps की स्पीड पर 4,000GB डेटा प्रदान किया जा रहा है. इसमें भी अधिकतर OTT ऐप्स का एक्सेस दिया जा रहा है.

AirtelFiber के प्लान्स: एयरटेल-फाइबर का सबसे सस्ता प्लान 499 रुपये में दिया जा रहा है, इसमें आपको 40Mbps की स्पीड पर 3,300GB डेटा, सात ओटीटी प्लेटफॉर्म्स और 5 स्टूडियो ऐप्स का एक्सेस भी मिल रहा है. एयरटेल के आने वाले है प्लान में भी आपको 3,300GB डेटा, 7 OTT  ऐप्स और 5 स्टूडियो ऐप्स की सुविधा प्रदान की जा रही है, लेकिन इसमें इंटरनेट की स्पीड 200Mbps है. इस प्लान का मूल्य 799 रुपये है.

एयरटेल के एक प्लान का मूल्य  999 रुपये है जिसमें आपको 200Mbps की स्पीड पर 3,300GB DATA और कई सारे OTT और स्टूडियो ऐप्स की मेंबरशिप भी दी जा रही. एयरटेल का सबसे महंगा प्लान 3,999 रुपये का है जिसमें आपको 1Gbps की स्पीड पर इंटरनेट दिया जाता है और इसमें भी कई सारे ओटीटी और स्टूडियो ऐप्स का एक्सेस शामिल है. खबरों की माने तो  प्लान्स का मूल्य के साथ-साथ आपको इंस्टॉलेशन कॉस्ट भी देना होता है. एयरटेल का प्लान लेने पर आपको एक हजार रुपये और देने होंगे वहीं जियो 1,500 रुपये कनेक्शन कॉस्ट लेता है. 

पिंक बालों में नजर आए अमिताभ, शूट करने जा रहे नयी फिल्म

परिवार संग डिनर डेट पर गए विकैट, तस्वीरें-वीडियो देख ख़ुशी से झूमे फैंस

कपूर सिस्टर्स ने दिया मालदीव्स में बच्चों के साथ बिकिनी पोज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -