JIO के खिलाफ एयरटेल पहुंची CCI के द्वार

रिलायंस जियो और टेलीकॉम कंपनियों में चल रही प्रतिस्पर्धा में जहां टेलीकॉम कंपनियों द्वारा एक दूसरे पर आरोप लगा रही है. ऐसे में टेलीकॉम कंपनिया रिलायंस की जियो सेवा के खिलाफ भी मोर्चा खोले हुए है. जिसमे जियो की फ्री सेवा का कड़ा विरोध किया जा रहा है. ऐसे में अब फिर से एयरटेल जियो के विरोध में भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग के दरवाजे पहुँच गयी है. जिसमे जियो के फ्री इन्टरनेट और वॉइस कॉलिंग ऑफर को गलत करार देते हुए कार्यवाही करने की मांग की है. 

इससे पहले टेलीकॉम कंपनियों द्वारा रिलायंस की जियो सेवा के साथ ट्राई के उपर भी आरोप लगाया गया था, जिस पर दूरसंचार नियामक ट्राई ने सफाई देते हुए कहा था कि रिलायंस जियो की शुल्क दर योजनाएं उसके नियमों व मौजूदा शुल्क दर आदेशों के अनुरूप ही है, जियो द्वारा ट्राई के नियमो का उल्लंघन नही किया जा रहा है. किन्तु अब फिर से एयरटेल द्वारा भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग में जियो सेवा के खिलाफ शिकायत की है. 

बता दे कि रिलायंस जियो द्वारा अपने यूज़र्स के लिए सितंबर महीने से वॉइस कालिंग और फ्री इन्टरनेट दिया जा रहा है. इस सेवा को अब 31 मार्च तक फ्री कर दिया है, जिसका विरोध टेलीकॉम कंपनियों द्वारा शुरू से ही किया जा रहा है. ऐसे में एयरटेल ने आरोप लगाया है कि रिलायंस जियो दूरसंचार बाजार में प्रतिस्पर्धा समाप्त करने के लिए फ्री शर्विस के साथ ‘बाजार बिगाडऩे वाले शुल्कों’ की पेशकश कर रही है.  

Jio का फ्री कालिंग प्लान हो सकता है खत्म

रिलायंस जियो ने एयरटेल के खिलाफ की जुर्माने की मांग

रिलायंस Jio की तरह वोडाफोन और आइडिया का हो सकता है विलय

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -